मानसून की बरसात से घग्गर में बढ़ा जलस्तर प्रशासन अलर्ट, दूषित पानी से मिली निजात

Fatehabad News - पहाड़ी क्षेत्रों व प्रदेश के भिन्न जिलों में हो रही मानसून की बरसात से शनिवार शाम घग्घर नदी का जलस्तर अचानक बढ़ना...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 08:30 AM IST
Ratia News - haryana news water level administration alert in ghaggar during monsoon rains get rid of polluted water
पहाड़ी क्षेत्रों व प्रदेश के भिन्न जिलों में हो रही मानसून की बरसात से शनिवार शाम घग्घर नदी का जलस्तर अचानक बढ़ना शुरू हो गया। हालाकि अभी बाढ़ जैसा कोई खतरा या आंशका नहीं है लेकिन प्रशासन अभी से सतर्क है ताकि बाढ या नदी के ओवर फ्लो जैसी स्थिति से तुरंत निपटा जा सके। बढ़ रहें जलस्तर से लोगों को दूषित पानी से निजात मिली है। पिछले कुछ दिनों घग्गर नदी में पानी सूख चुका था। सुरक्षा के लिहाज से सिंचाई विभाग, बीएंडआर विभाग व अन्य विभागों के अधिकारियों ने स्थिति का जायजा लिया। प्रशासन नदी में बढ रहे जलस्तर पर निगाह रख रहा है।

बलियाला । घग्गर नदी में बहता पानी।

किसानों को सिंचाई में होगा लाभ

बलियाला| घग्गर नदी पिछले करीब एक माह से सूखी पड़ी थी। घग्गर नदी में पानी आने से दर्जनों गांवों के किसानों को सिंचाई के लिए पानी मिलने से उन्हें काफी राहत मिलेगी। तटवर्ती गांवों के किसान नदी में ट्यूबवेल लगाकर अपनी फसलों की सिंचाई करते हैं लेकिन इस बार बरसात कम होने के कारण घग्गर नदी एक माह से सूखी पड़ी थी। ऐसे में किसानों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। नदी के सूखने से दर्जनों ट्यूबवेल बंद हो गए थे। जिस कारण किसानों को धान व अन्य फसलों की सिंचाई करने में दिक्कत हो रही थी।

X
Ratia News - haryana news water level administration alert in ghaggar during monsoon rains get rid of polluted water
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना