Hindi News »Haryana »Fatehabad» सेवामुक्त कम्प्यूटर ऑपरेटरों को वापस नौकरी पर रखने की मांग पर बेमियादी हड़ताल शुरू

सेवामुक्त कम्प्यूटर ऑपरेटरों को वापस नौकरी पर रखने की मांग पर बेमियादी हड़ताल शुरू

विभिन्न सरकारी विभागों में लगे कंप्यूटर ऑपरेटरों ने मांगों को लेकर हड़ताल कर दी और सरकार के खिलाफ रोष जताया।...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 17, 2018, 02:05 AM IST

सेवामुक्त कम्प्यूटर ऑपरेटरों को वापस नौकरी पर रखने की मांग पर बेमियादी हड़ताल शुरू
विभिन्न सरकारी विभागों में लगे कंप्यूटर ऑपरेटरों ने मांगों को लेकर हड़ताल कर दी और सरकार के खिलाफ रोष जताया। सोमवार को दिनभर सरकारी सेवाएं ठप पड़ी रही। जिसके कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। कंप्यूटर ऑपरेटरों ने कंप्यूटर प्रोफेशनल्ज संघ के बैनर तले जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपा।

ज्ञापन में कंप्यूटर प्रोफेशनल्ज को नियमित किया जाए। नियमित होने तक समान काम समान वेतन का लाभ दिया जाए । आईटी सोसायटी के माध्यम से उपायुक्त कार्यालय, उपमंडल कार्यालय, तहसील व उपतहसील, ई-दिशा केंद्रों, राजस्व विभाग में समायोजित किया जाए । साथ ही हैड से वेतनमान दिया जाए । हटाए गये कंप्यूटर प्रोफेशनल्ज को पुन: बहाल किया जाए और किसी को हटाया न जाए । हारट्रोन के माध्यम से लगे कंप्यूटर ऑपरेटरों की अलग-अलग विभागों की कार्य अवधि को एक समान मानते हुए वरिष्ठता के आधार पर सभी प्रकार के लाभ दिये जाए । तमाम सरकारी विभागों के साथ-साथ राजस्व विभाग, बोर्ड कॉरपोरेशन सोसायटी में पद सृजित किये जाए ।

कंप्यूटर प्रोफेशनल्ज संघ के बैनर तले प्रशासन को ज्ञापन सौंपा

मांग को लेकर कंप्यूटर प्रोफेशनल्स संघ के सदस्य हड़ताल पर होने के कारण खाली पड़ा ई दिशा केंद्र और वापिस जाते काम करवाने आए लोग।

ये सेवाएं हुईं ठप

हड़ताल के चलते ई दिशा केंद्र में रजिस्ट्रियों, फर्द, लाइसेंस, जाति प्रमाण पत्र, आय प्रमाण पत्र, रिहायशी प्रमाण पत्र का काम भी ठप रहा। सुबह से शाम तक लोग इंतजार में रहे। इससे पहले शनिवार व रविवार को छुट्टी के चलते सोमवार को रजिस्ट्रियों का काफी काम पेंडिंग था। मजबूरी में लोगों को वापस जाना पड़ा।

रतिया में भी बंद रहा कामकाज

रतिया | कंप्यूटर प्रोफेशनल्ज संघ की हड़ताल के चलते सोमवार को ई-दिशा केंद्र में कामकाज बंद रहा। जिससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। कंप्यूटर प्रोफेशनल्ज संघ के सदस्य पिछले लंबे समय से मांगों को लेकर आंदोलन कर रहे हैं। उन्होंने पिछले दिनों एसडीएम, तहसीलदार को भी ज्ञापन सौंपा। उनकी मांग है कि महेंद्रगढ़ में सेवामुक्त किए गए ऑपरेटरों को वापस नौकरी पर रखा जाए, उनका कार्यकाल बढ़ाया जाए, कच्चे कर्मियों को पक्का किया जाए।

भूना में ठप रहा काम

भूना | कंप्यूटर प्रोफेशनल संघ हरियाणा के तत्वावधान में पंचकूला में 16 अप्रैल से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर पंचकूला चले जाने पर उपतहसील कार्यालय में पूरे दिन काम काज ठप रहा। जिससे लोगों को भारी परेशानियों से गुजरना पड़ा। कंप्यूटर ऑपरेटर के हड़ताल पर जाने से जमीनों को पंजीकरण व अन्य जन्म तथा मृत्यु प्रमाण पत्र बनाने वाले लोगों को परेशानियां उठानी पड़ी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Fatehabad

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×