• Hindi News
  • Haryana
  • Fatehabad
  • 8 गांवों में बनाई जाएगी गलियां, 45 दिन में काम शुरू नहीं हुआ तो लैप्स होगी राशि
--Advertisement--

8 गांवों में बनाई जाएगी गलियां, 45 दिन में काम शुरू नहीं हुआ तो लैप्स होगी राशि

Fatehabad News - पंचायत विभाग ने 8 गांवों गलियों के निर्माण के लिए को सवा दो करोड़ रुपये से अधिक राशि जारी की है। पंचायतें इस राशि का...

Dainik Bhaskar

Apr 17, 2018, 02:05 AM IST
8 गांवों में बनाई जाएगी गलियां, 45 दिन में काम शुरू नहीं हुआ तो लैप्स होगी राशि
पंचायत विभाग ने 8 गांवों गलियों के निर्माण के लिए को सवा दो करोड़ रुपये से अधिक राशि जारी की है। पंचायतें इस राशि का समय पर इस्तेमाल कर ग्रामीणों को सुविधाएं देने को लेकर नई शर्त भी सामने रख दी है। विभाग ने सरपंचों को हिदायत दी है कि यदि 45 दिन के भीतर इस राशि का इस्तेमाल शुरू नहीं हुआ तो बीडीपीओ कार्यालय इस राशि को लैप्स करके वापस सरकारी खजाने में जमा करवा लेगा।

गांव नागपुर, हैदरवाला, तेलीवाड़ा, जांडवाला सोत्तर, ढाणी टाहली वाली, एमपी रोही, गोरखपुर व पीलीमंदोरी गांवों की गलियां काफी समय से खस्ता हालत में है। बरसात के दिनों में ग्रामीणों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। पक्की गली न होने के कारण बरसात के पानी गली में घरों के बाहर जमा हो जाता है। ऐसे में पंचायत विभाग ने गांवों में गलियों के निर्माण के लिए स्पेशल बजट जारी किया है। इस बजट का इस्तेमाल पंचायत केवल गलियों को बनाने के लिए करेगी।

पंचायत विभाग ने इन गांवों के लिए 2 करोड़ 34 लाख 47 हजार रुपए की राशि जारी है। जिसमें गांव नागपुर को 25 लाख 18 हजार रुपये, हैदरवाला को 28 लाख 61 हजार रुपये, तेलीवाड़ा को 36 लाख 20 रुपये व जांडवाला सोत्तर को 44 लाख 30 हजार रुपये जारी किये है। इसे अलावा गांव ढाणी टाहली वाली को 20 लाख रुपये, एमपी रोही को 21 लाख 90 हजार रुपये, गोरखपुर 27 लाख 63 हजार रुपये व पीलीमंदोरी को 30 लाख 65 हजार रुपये जारी किये गये है।

पंचायत विभाग ने गांवों में गलियां निर्माण के लिए स्पेशल बजट जारी किया

विकास कार्यों को बढ़ावा दें : डीडीपीओ

डीडीपीओ राजेश खोथ ने सरपंचों से आह्वान किया कि वे गांवों में निष्पक्षता के साथ विकास कार्यों को बढ़ावा दें। उन्होंने बताया कि पंचायत विभाग ने 8 गांवों को 2 करोड़ 34 लाख रुपये 47 हजार रुपये की ग्रांट जारी कर दी है। यदि पंचायतों ने 45 दिन के भीतर इस ग्रांट का इस्तेमाल शुरू नहीं किया तो बीडीपीओ कार्यालय इस राशि को वापिस सरकारी खजाने में जमा करवा देगा।

X
8 गांवों में बनाई जाएगी गलियां, 45 दिन में काम शुरू नहीं हुआ तो लैप्स होगी राशि
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..