• Home
  • Haryana News
  • Fatehabad
  • फतेहाबाद रोडवेज डिपो को मिलेंगे 57 नए ड्राइवर
--Advertisement--

फतेहाबाद रोडवेज डिपो को मिलेंगे 57 नए ड्राइवर

हरियाणा रोडवेज के फतेहाबाद डिपो में चालकों के लिए राहत भरी खबर है। इन चालकों की भर्ती का फायदा पिछले करीब दो साल से...

Danik Bhaskar | Apr 17, 2018, 02:05 AM IST
हरियाणा रोडवेज के फतेहाबाद डिपो में चालकों के लिए राहत भरी खबर है। इन चालकों की भर्ती का फायदा पिछले करीब दो साल से छुट्टियों का इंतजार कर रहे चालकों को होगा। इसके साथ ही पुराने चालकों को लंबे रूट से उतारकर लोकल रूट मिलने वाले है। परिवहन मुख्यालय ने फतेहाबाद डिपो को 57 नए चालकों की नियुक्ति से आदेश जारी किये है। सोमवार को अधिकारियों द्वारा नए चालकों को मेडिकल प्रोफार्मा जारी कर मेडिकल करवाने की हिदायत दी है। मेडिकल होने के साथ ही इन चालकों को रूट मुहैया करवा दिए जाएंगे।

फतेहाबाद डिपो में वर्तमान में 118 रोडवेज बसें है। इनमें से प्रतिदिन 105 बसें सड़कों पर यात्रियों को उनकी मंजिल तक पहुंचाने का काम करती है। जबकि करीब 148 चालक है। इसके अलावा टोहाना सब डिपो में 40 बसें है। जिनमें से 35 बसें ऑन रोड रहती है। टोहाना सब डिपो में करीब 40 चालक है।

जिले को दो साल से नहीं मिले नए चालक

हरियाणा सरकार द्वारा 2016 में रोडवेज विभाग में चालक भर्ती किए थे। इसके बाद फतेहाबाद डिपो को नए चालक नहीं मिले। हर साल डिपो से 2-3 कर्मचारी रिटायर हो रहे है। जिसके कारण कर्मचारियों की कमी चल रही है।

चालकों को मिल रहा थी केवल इमरजेंसी छुट्टियां

डिपो में चालकों की कमी के चलते पुराने चालकों की छुट्टियां रद्द हो रही है। उन्हें केवल इमरजेंसी अवकाश ही मिल रहा है। नए चालकों के आने के बाद पुराने चालकों को छुट्टियों के साथ राहत मिलेगी। जिले में 57 नए चालक आने के बाद पुराने चालकों को लंबे रूटों से हटाया जाएगा। ये चालक लंबे रुट पर नाइट स्टे करके रोडवेज विभाग से ओवरटाइम लेते है। लेकिन इन चालकों के ज्वाइन करने के साथ ही लंबे रुटों से पुराने चालकों को हटाया जाएगा।

कमी के चलते रोडवेज बसों में कार्यरत चालकों को नहीं मिल रही थी दो साल से छुट्टियां

नए चालक मिले हैं : टीएम


परिचालक भी भर्ती करें : कुंडू