Hindi News »Haryana »Fatehabad» फतेहाबाद रोडवेज डिपो को मिलेंगे 57 नए ड्राइवर

फतेहाबाद रोडवेज डिपो को मिलेंगे 57 नए ड्राइवर

हरियाणा रोडवेज के फतेहाबाद डिपो में चालकों के लिए राहत भरी खबर है। इन चालकों की भर्ती का फायदा पिछले करीब दो साल से...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 17, 2018, 02:05 AM IST

हरियाणा रोडवेज के फतेहाबाद डिपो में चालकों के लिए राहत भरी खबर है। इन चालकों की भर्ती का फायदा पिछले करीब दो साल से छुट्टियों का इंतजार कर रहे चालकों को होगा। इसके साथ ही पुराने चालकों को लंबे रूट से उतारकर लोकल रूट मिलने वाले है। परिवहन मुख्यालय ने फतेहाबाद डिपो को 57 नए चालकों की नियुक्ति से आदेश जारी किये है। सोमवार को अधिकारियों द्वारा नए चालकों को मेडिकल प्रोफार्मा जारी कर मेडिकल करवाने की हिदायत दी है। मेडिकल होने के साथ ही इन चालकों को रूट मुहैया करवा दिए जाएंगे।

फतेहाबाद डिपो में वर्तमान में 118 रोडवेज बसें है। इनमें से प्रतिदिन 105 बसें सड़कों पर यात्रियों को उनकी मंजिल तक पहुंचाने का काम करती है। जबकि करीब 148 चालक है। इसके अलावा टोहाना सब डिपो में 40 बसें है। जिनमें से 35 बसें ऑन रोड रहती है। टोहाना सब डिपो में करीब 40 चालक है।

जिले को दो साल से नहीं मिले नए चालक

हरियाणा सरकार द्वारा 2016 में रोडवेज विभाग में चालक भर्ती किए थे। इसके बाद फतेहाबाद डिपो को नए चालक नहीं मिले। हर साल डिपो से 2-3 कर्मचारी रिटायर हो रहे है। जिसके कारण कर्मचारियों की कमी चल रही है।

चालकों को मिल रहा थी केवल इमरजेंसी छुट्टियां

डिपो में चालकों की कमी के चलते पुराने चालकों की छुट्टियां रद्द हो रही है। उन्हें केवल इमरजेंसी अवकाश ही मिल रहा है। नए चालकों के आने के बाद पुराने चालकों को छुट्टियों के साथ राहत मिलेगी। जिले में 57 नए चालक आने के बाद पुराने चालकों को लंबे रूटों से हटाया जाएगा। ये चालक लंबे रुट पर नाइट स्टे करके रोडवेज विभाग से ओवरटाइम लेते है। लेकिन इन चालकों के ज्वाइन करने के साथ ही लंबे रुटों से पुराने चालकों को हटाया जाएगा।

कमी के चलते रोडवेज बसों में कार्यरत चालकों को नहीं मिल रही थी दो साल से छुट्टियां

नए चालक मिले हैं : टीएम

मुख्यालय से जिले को 57 नए चालक मिले हंै। इन चालकों को मेडिकल करवाने के प्रोफार्मों दिये गये है। मेडिकल के साथ ही उन्हें ज्वाइनिंग करवा दी जाएगी।’’ कुलदीप जांगड़ा, टीएम, रोडवेज विभाग।

परिचालक भी भर्ती करें : कुंडू

हरियाणा कर्मचारी महासंघ के प्रधान मनोज कुंडू ने बताया कि परिवहन मुख्यालय को चालकों की तरह परिचालकों भी ज्वाइनिंग करवानी चाहिए। चालक-परिचालकों के आने के बाद यात्रियों को सुविधाएं मिलेगी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Fatehabad

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×