Hindi News »Haryana »Fatehabad» टोहाना में अंधड़ में पेड़ गिरने से 4 जगह जाम, तेज हवा से 3 जगह फैली आग

टोहाना में अंधड़ में पेड़ गिरने से 4 जगह जाम, तेज हवा से 3 जगह फैली आग

भास्कर न्यूज | फतेहाबाद/ टोहाना बुधवार को मौसम ने कई बार आंख मिचौली खेली। सुबह से शाम तक मौसम बार-बार बदलता रहा।...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 03, 2018, 02:20 AM IST

  • टोहाना में अंधड़ में पेड़ गिरने से 4 जगह जाम, तेज हवा से 3 जगह फैली आग
    +2और स्लाइड देखें
    भास्कर न्यूज | फतेहाबाद/ टोहाना

    बुधवार को मौसम ने कई बार आंख मिचौली खेली। सुबह से शाम तक मौसम बार-बार बदलता रहा। दोपहर एक बजे हवाएं चलने लगी, जिसने बाद में आंधी का रूप ले लिया। आंधी की वजह से टोहाना क्षेत्र में पेड़ गिर गए। जिससे सड़क यातायात बाधित हो गया। फतेहाबाद क्षेत्र में आंधी ही चली। टोहाना शहर व आस-पास करीब 8 से 9 एमएम बरसात हुई। बरसात से अनाज मंडियों में खुले में पड़ी गेहूं के बैग भी भीग गए। वहीं तेज आंधी से कई गांवों में आग लगने की घटनाएं हुई, जिससे तूड़ी, भूसा व अन्य सामान जल गया। सूचना मिलने पर दमकल केंद्र कर्मी मौके पर पहुंचे और आग पर काबू पाया। आंधी व आस-पास बरसात से तापमान में करीब 3 से 4 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई है।

    आधे घंटे के बाद वाहनों का आवागमन शुरू हो पाया

    टोहाना सिटी। टोहाना में बुधवार को अचानक आंधी के साथ आई बरसात के चलते कई मार्गों पर पेड़ गिरने से जाम लग गया। टोहाना के रतिया रोड स्थिति ग्रामीण कॉलेज ऑफ एजुकेशन के सामने भी तूफान के चलते एक बड़ा पेड़ मार्ग के बीचों बीच आ गिरा, जिसके चलते मार्ग पर जाम लग गया, जाम को खुलवाने को लेकर राहगीरों को ट्रैक्टर का सहारा लेना पड़ा, करीब आधे घंटे के बाद मार्ग पर वाहनों का आवागमन शुरू हो पाया। इसके अलावा गांव पिरथला, रहनवाली व दमकौरा सहित कई गांवों में भी पेड़ गिरने से मार्ग जाम रहे, लेकिन उन्हें जल्द ही खोल लिया गया।

    बारिश से टोहाना के कई क्षेत्रों में पानी का भराव

    टोहाना। दोपहर करीब 2 बजे का समय। आसमान में एकाएक मौसम में आए बदलाव से दिन में रात सा अहसास हुआ। बाजार लाइटों से जगमगा उठे जिसे देखकर कोई कह नहीं सकता था कि अभी दिन के दो बजे हैं। पहले तेज आंधी ने चारों ओर धूल ही धूल कर दी जिससे राहगीरों विशेषकर पैदल व दो पहिया वाहनों वालों को बड़ी परेशानी हुई। करीब 20 मिनट की तेज बरसात के बाद खुले मौसम ने सभी को आनंदित किया। हालांकि बारिश के कारण राम नगर, पुरानी सब्जी मंडी, शहीद चौक, चंडीगढ़ व रतिया रोड आदि कई क्षेत्रों में पानी का भराव हो गया लेकिन गर्मी से राहत मिलने के कारण किसी ने उसका बुरा नहीं माना। बरसात से अनाज मंडियों में खुले में पड़ी गेहूं के बैग भी भीग गए।

    रतिया के गांवों में आग से तूड़ी, बनछटियां व भूसा जला

    रतिया। क्षेत्र में बुधवार दोपहर चली तेज आंधी से कई गांवों में आग लगने की घटनाएं हुई, जिससे तूड़ी, भूसा व अन्य सामान जल गया। सूचना मिलने पर दमकल केंद्र कर्मी मौके पर पहुंचे और आग पर काबू पाया। गांव बादलगढ़ में अचानक आग से खेत में तूड़ी के कूप को आग लग गई। आसपास के ग्रामीणों ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया, लेकिन आग पर काबू नहीं पाया जा सका। इसी प्रकार गांव सुखमनपुर में किसान मुनीष कुमार के खेत में आग लग गई।

    अांधी से लोग परेशान हुए वहीं बाद में आई बरसात से राहत की सांस ली

    फतेहाबाद। दिन भर धूल भरी हवाओं से जहां पिछले एक सप्ताह से बढ़ रहे तापमान में कमी आने से लोगों को राहत मिली वहीं आंधी से वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

    खालसा काॅलेज के पीछे गोदाम के पास लगी आग

    सरदूलगढ़ रोड पर भी राजकीय खालसा कॉलेज के पास गैस के गोदाम के नजदीक आग लग गई। इससे भूसा जल गया। पास में ही गैस सिलेंडरों का गोदाम होने के कारण अफरा तफरी मच गई। यदि आग गोदाम तक पहुंच जाती तो बड़ा नुकसान हो सकता था।

    पेड़ गिरने से रतिया-टोहाना मार्ग एक घंटा जाम

    जमालपुर शेखां। क्षेत्र में पेड़ गिरने से मार्ग बाधित हो गया। जिसके चलते वाहन चालकों को काफी परेशानी हुई। वाहन चालकों को दूसरे रास्तों से होकर गुजरना पड़ा। ग्रामीण सुरेश जिंदल, गेजू व चमकौर सोनी ने बताया कि दो बजे के करीब इस क्षेत्र में भारी बारिश के साथ आंधी आई। जिस कारण रतिया-टोहाना मार्ग एक घंटे तक जाम रहा। ग्रामीणों के साथ मिलकर रास्ता साफ कर दिया। वहीं गांव में बारिश के कारण गांव की सभी गलियां जलमग्न हो गई।

    राहगीरों ने रास्ते से हटाए पेड़

    टोहाना। आंधी से जमालपुर रेलवे फाटक के पास गिरे एक पेड़ को हटाते ग्रामीण।

    टोहाना। तेज बारिश से रामनगर में हुए जलभराव से निकलती कारें।

    मौसम

    बरसात से तापमान में करीब 3 से 4 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई

    अगले दो दिनों बादल छाए रहने के साथ ही बारिश होने की संभावना

  • टोहाना में अंधड़ में पेड़ गिरने से 4 जगह जाम, तेज हवा से 3 जगह फैली आग
    +2और स्लाइड देखें
  • टोहाना में अंधड़ में पेड़ गिरने से 4 जगह जाम, तेज हवा से 3 जगह फैली आग
    +2और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Fatehabad

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×