Hindi News »Haryana »Ganaur» आधार को क्रेडिट कार्ड से लिंक करने के नाम पर 9999 रुपए की धोखाधड़ी

आधार को क्रेडिट कार्ड से लिंक करने के नाम पर 9999 रुपए की धोखाधड़ी

शहर के मॉडल टाउन में रहने वाले एक व्यक्ति को साइबर चोरों ने अपना निशाना बनाया है। आरोपियों ने व्यक्ति का आधार...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 01, 2018, 02:15 AM IST

शहर के मॉडल टाउन में रहने वाले एक व्यक्ति को साइबर चोरों ने अपना निशाना बनाया है। आरोपियों ने व्यक्ति का आधार कार्ड क्रेडिट कार्ड से लिंक करने के नाम पर हजारों रुपए की धोखाधड़ी कर डाली। पीड़ित ने मामले की शिकायत सिविल लाइन थाना पुलिस को दी। पुलिस ने शिकायत मिलने पर केस दर्ज कर लिया है। पीड़ित ने जिस नंबर से कॉल आई थी वह पुलिस को सौंपा है। पुलिस ने मामले में साइबर सेल की मदद ली।

अनिल कुमार ने बताया कि उसका एचडीएफसी बैंक का क्रेडिट कार्ड है। 30 जनवरी 2018 समय करीब दोपहर ढाई बजे अज्ञात नंबर से कॉल आई। आरोपी ने उसे कहा कि आपका आधार कार्ड क्रेडिट कार्ड से लिंक करना है। उसने आधार कार्ड का नंबर दिया तो उन्होंने ओटीपी नंबर जनरेट कर के खाते से 9999 रुपए अपने किसी खाते में ट्रांसफर कर लिए। उसने मामले का पता चलते ही क्रेडिट कार्ड की सेवा बंद करवाई और मामले की शिकायत पुलिस को दी। पुलिस ने शिकायत पर केस दर्ज कर लिया है।

साइबर क्राइम बढ़ रहा है पर जांच जीरो

आधार कार्ड से खाता लिंक करने, क्रेडिट कार्ड लिंक करने व एटीएम का पिन नंबर पूछकर जिले में हर साल 30 से 35 घटनाएं हो रही हैं। जबकि बात पुलिस की कार्रवाई की करे तो सभी मामलों में जांच जीरो है। तात्कालीन एसपी अश्विन शैनवी ने साइबर चोरों को पकड़ने के लिए रणनीति बनाई थी, पर कोई खास असर नहीं हो सका।

बाजार में महिला का पर्स चोरी

गन्नौर | पांची जाटान निवासी एक महिला शहर के बाजार में सामान खरीदने आई। इसी दौरान उसका पर्स चोरी हो गया। उसने थाने में शिकायत दी है। पुलिस ने महिला की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है। शिकायत में महिला सुदेश ने बताया कि वह 29 जनवरी को सामान खरीदने के लिए गन्नौर मंडी आई थी। वह एक दुकान में खरीदारी कर रही थी। इसी दौरान उसके बैग में रखा पर्स चोरी हो गया। पर्स में करीब 50 हजार रुपए व जरूरी कागजात थे। सुदेश ने दुकान में काम करने वाले एक नौकर पर ही पर्स चोरी करने का आरोप लगाया है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Ganaur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×