• Hindi News
  • Haryana News
  • Ganaur
  • बस सुविधा से इंकार कर रहे स्कूल संचालक, एसडीएम आज लेंगे मीटिंग
--Advertisement--

बस सुविधा से इंकार कर रहे स्कूल संचालक, एसडीएम आज लेंगे मीटिंग

गन्नौर | शिक्षा के नियम 134ए के तहत गरीब बच्चों को परीक्षा पास करने के बाद मनचाहे स्कूल में दाखिले के धक्के खाने पर...

Dainik Bhaskar

May 03, 2018, 02:25 AM IST
गन्नौर | शिक्षा के नियम 134ए के तहत गरीब बच्चों को परीक्षा पास करने के बाद मनचाहे स्कूल में दाखिले के धक्के खाने पर मजबूर होना पड़ा रहा है। शिक्षा विभाग के ढीले रवैये के चलते प्राइवेट स्कूल संचालकों के हौंसले बुलंद है। जहां बच्चों को दाखिला देने के नाम पर अनेकों तरह की कंडीशन रखी जा रही है, वहीं इन बच्चों को ट्रांसपोर्ट देने से मना किया जा रहा है। जिसको लेकर रोजाना अभिभावक अपनी शिकायतें लेकर एसडीएम व बीईओ कार्यालय में पहुंच रहे हैं।

अभिभावक तेजपाल, राजेंद्र, कुलदीप, सोनू, बबली, सोनिया आदि का कहना है कि नियम 134ए के तहत आर्थिक रूप से कमजोर परिवार के बच्चों को फ्री शिक्षा का अधिकार है। परंतु प्राइवेट स्कूल की मनमर्जी के चलते खंड शिक्षा विभाग ठोस कार्रवाई करने की बजाय ढील बरत रहा है।

एसडीएम आज लेंगे स्कूल संचालकों की मीटिंग : बीईओ उर्मिल ग्रेवाल ने बताया कि जिन बच्चों को एडमिशन दिया जा चुका है। उन्हें बस सुविधा नहीं दी जा रही है। जबकि अभिभावक ट्रांसपोर्ट फीस देने के लिए तैयार है। गुरुवार को सुबह 11 बजे लघु सचिवालय में खंड के प्राइवेट स्कूल संचालकों की मीटिंग लेंगे।

स्कूलों ने दी खाली सीट की जानकारी : शिक्षा के नियम 134 ए के तहत गरीब बच्चों को मनचाहा स्कूल अलॉट करने के लिए खंड शिक्षा विभाग ने प्राइवेट स्कूलों से खाली सीटों का ब्यौरा मांगा था। कई बार रिमाइंडर भेजने के बाद भी करीब दर्जन भर स्कूलों ने खाली सीटों की जानकारी तक मुहैया नहीं करवाई।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..