• Hindi News
  • Haryana
  • Gharaunda
  • किसानों को सरकारी स्कीमों की जानकारी देकर लिए उनके सुझाव
--Advertisement--

किसानों को सरकारी स्कीमों की जानकारी देकर लिए उनके सुझाव

Gharaunda News - घरौंडा के खंड विकास एवं पंचायत कार्यालय के हॉल में ग्राम स्वराज अभियान के अन्तर्गत किसान कल्याण कार्यशाला आयोजित...

Dainik Bhaskar

May 03, 2018, 02:25 AM IST
किसानों को सरकारी स्कीमों की जानकारी देकर लिए उनके सुझाव
घरौंडा के खंड विकास एवं पंचायत कार्यालय के हॉल में ग्राम स्वराज अभियान के अन्तर्गत किसान कल्याण कार्यशाला आयोजित की गई। कार्यशाला में कृषि विभाग,बागवानी व पशुपालन विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों ने किसानों को सरकारी स्कीमों की जानकारी दी व उनके सुझाव मांगे।

बुधवार को खंड विकास एवं पंचायत विभाग के सभागार में आयोजित इस कार्यक्रम में किसानों की आय कैसे दोगुनी हो इस विषय पर भी चर्चा की गई। बागवानी विभाग की और से एचडीओ रणधीर मान ने बागवानी फसलों की जानकारी दी व सरकारी स्कीमों से किसानों को अवगत कराया। पशुपालन विभाग के डॉ. हुकम सिंह ने पशुपालन से संबंधित जानकारी दी। इसके अतिरिक्त केवीके के वैज्ञानिक महासिंह व केसीआई अनिल चौहान ने भी किसानों को संबोधित किया। इस कार्यक्रम में किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष सतीश राणा व चेयरमैन विनोद त्यागी मुख्य मेहमान के रूप में शामिल हुए। इस मौके पर 5 प्रगतिशील किसानों को सम्मानित किया गया।

31 मई तक मांगे गए हैं आवेदन

कृषि विकास अधिकारी अनील गुलिया ने कस्टम हायरिंग सेंटर (सीएचसी) स्थापित करने के बारे में किसान समूह, सोसायटी बनाने संबंधी जानकारी उपलब्ध कराई। इससे जुड़ने के लिए दो मई से 31 मई तक आवेदन मांगे गए है। इस मौके पर किसानों ने अपनी समस्याएं व सुझाव भी रखे। मंच संचालन एडीओ अनिल गुलिया ने किया। इस अवसर पर भाजपा किसान मोर्चा जिला महामंत्री वीरेंद्र ढाकला, सतपाल, कृषि विभाग से नरेश धीमान, नाहर सिंह, सतबीर एटीएम, रवि लाठर, श्रीराम,राजेन्द्र सहित सैकडों किसान उपस्थित थे।

X
किसानों को सरकारी स्कीमों की जानकारी देकर लिए उनके सुझाव
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..