• Hindi News
  • Haryana
  • Gohana
  • प्रदेश की बेटियां उच्च शिक्षा प्राप्त करने से वंचित नहीं रहेंगी : पंवार
--Advertisement--

प्रदेश की बेटियां उच्च शिक्षा प्राप्त करने से वंचित नहीं रहेंगी : पंवार

Dainik Bhaskar

Apr 02, 2018, 02:10 AM IST

Gohana News - परिवहन एवं आवास मंत्री कृष्ण लाल पंवार ने कहा कि सरकार ने शिक्षा में गुणात्तमक सुधार लाने के लिए नई शिक्षा नीति...

प्रदेश की बेटियां उच्च शिक्षा प्राप्त करने से वंचित नहीं रहेंगी : पंवार
परिवहन एवं आवास मंत्री कृष्ण लाल पंवार ने कहा कि सरकार ने शिक्षा में गुणात्तमक सुधार लाने के लिए नई शिक्षा नीति बनाई है। इसके तहत प्रत्येक 20 किलोमीटर के दायरे में एक सरकारी कॉलेज की स्थापना की जाएगी। इससे प्रदेश की कोई भी बेटी उच्च शिक्षा से वंचित नहीं रहेगी। परिवहन विभाग ने भी निर्णय लिया है कि जिस गांव में कॉलेज, विश्वविद्यालय तक बेटियों के लिए स्पेशल बस चलाने का प्रस्ताव आता है, विभाग द्वारा वहां बस चलाने का भी काम किया जाता है। पिछली सरकार के दौरान पढ़ने वाली बेटियों के लिए बस पास सुविधा 60 किलोमीटर थी, लेकिन भाजपा सरकार ने इसे बढ़ाकर 150 किलोमीटर कर दिया है।

मंत्री पंवार रविवार को चिड़ाना गांव में एक स्कूल के उद्घाटन कार्यक्रम में उपस्थित ग्रामीणों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि आज के बच्चे देश के भावी निर्माता है, इसलिए भावी पीढ़ी को संस्कारमय एवं अच्छी शिक्षा प्रदान करनी होगी। इसके लिए अभिभावकों, शिक्षकों व संस्थाओं को भी अग्रणी भूमिका निभानी होगी। तभी हमारा देश बुलंदियों का छूएगा और भावी पीढ़ी सुसंस्कृत एवं सभ्य व जिम्मेदार नागरिक बनकर देश के विकास एवं नवनिर्माण में अपना महत्वपूर्ण योगदान दे सकेंगी। जिस क्षेत्र में शिक्षा का स्तर अच्छा होगा उस क्षेत्र की पहचान अलग से होगी। शिक्षा की दृष्टि से सोनीपत जिला वैसे तो अग्रणी है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार पारदर्शिता के साथ सरकारी नौकरियों में योग्यता के आधार पर सरकारी नौकरी दे रही है। ग्रुप सी व डी की भर्ती में साक्षात्कार खत्म कर दिया गया है। इससे गरीब से गरीब व्यक्तियों को सरकारी नौकरियों में अवसर मिले हैं और भविष्य में भी मिलेंगे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत पांच लाख रुपए तक का प्रत्येक गरीब व्यक्ति का मुफ्त इलाज कराने का प्रावधान किया गया है। पूर्व विधायक रामफल चिडाना ने कहा कि पढ़ाई के बल पर ही हर क्षेत्र में आगे बढ़ा जा सकता है। इसलिए अभिभावक व स्कूल संस्थान अपने बच्चों का उचित मार्गदर्शन कर उन्हें अच्छी शिक्षा व संस्कार दें। समारोह की अध्यक्षता भाजपा के जिलाध्यक्ष डॉ.धर्मबीर नांदल ने की। समारोह में भाजपा के गोहाना मंडल अध्यक्ष बलराम कौशिक, अनिल चावला, आर्य गुरूकुल कालवा के आचार्य अग्नि देव आर्य, करूणा शिक्षा समिति शामड़ी के प्रधान रणबीर सिंह खोखर, डीआईपीआरओ सुरेंद्र कुमार वर्मा, नायब तहसीलदार राजबीर सिंह दहिया, चिड़ाना की सरपंच ममता देवी आदि उपस्थित थे।

गोहाना. चिड़ाना गांव में एक स्कूल के उद्घाटन समारोह को संबोधित करते मंत्री कृष्ण लाल पंवार।

X
प्रदेश की बेटियां उच्च शिक्षा प्राप्त करने से वंचित नहीं रहेंगी : पंवार
Astrology

Recommended

Click to listen..