• Home
  • Haryana News
  • Gohana
  • एससी एसटी एक्ट खत्म करने का विरोध भारत बंद आज, एसडीएम को देंगे ज्ञापन
--Advertisement--

एससी एसटी एक्ट खत्म करने का विरोध भारत बंद आज, एसडीएम को देंगे ज्ञापन

सुप्रीम कोर्ट में एससी-एसटी एक्ट को लेकर सरकार द्वारा मजबूती के साथ पैरवी न करने पर दलित संगठन गुस्से में हैं।...

Danik Bhaskar | Apr 02, 2018, 02:10 AM IST
सुप्रीम कोर्ट में एससी-एसटी एक्ट को लेकर सरकार द्वारा मजबूती के साथ पैरवी न करने पर दलित संगठन गुस्से में हैं। गोहाना के दलित संगठनों ने सोमवार को देशव्यापी भारत बंद में भाग लेने का निर्णय लिया है। रविवार को विभिन्न संगठनों के पदाधिकारियों ने वाल्मीकि आश्रम में मीटिंग की और भारत बंद की तैयारियों पर चर्चा की।

हरियाणा प्रदेश चमार महासभा के उपाध्यक्ष धर्मबीर मदीना ने कहा कि सरकार द्वारा सुप्रीम कोर्ट में मजबूती के साथ पैरवी न करने के कारण ही कोर्ट ने एससी-एसटी एक्ट को निष्क्रिय किया है। इसलिए संगठनों ने सुप्रीम कोर्ट में पुनर्विचार याचिका दायर की जाएगी। वहीं सरकार से मांग की गई है कि इस बार मजबूती से कोर्ट में पक्ष रखा जाए। ताकि संविधान ने जो अधिकार दलितों को दिया है, वह उन्हें मिल सके। उन्होंने कहा कि भारत बंद के दौरान देश भर के दलित अपने-अपने कार्य का बहिष्कार करके सड़कों पर आएंगे। गुरू रविदास सभा के महासचिव रामकिशन छाछिया ने बताया कि सोमवार को दलित संगठन समता चौक पर एकत्रित होंगे। जहां से जुलूस के रूप में शहर से गुजरते हुए लघु सचिवालय पहुंचेंगे। जहां पर एसडीएम को मांगों को लेकर ज्ञापन दिया जाएगा। इसकी तैयारियां हो चुकी है। जुलूस शांतिपूर्ण ढंग से निकाला जाएगा। उन्होंने बताया कि बंद में विभिन्न जाति और संगठनों के सदस्य भी शामिल होंगे। भगवान वाल्मीकि त्रिकालदर्शी सोसायटी के अध्यक्ष दीपक वाल्मीकि ने कहा कि एससी-एसटी एक्ट नहीं तो वोट नहीं। इसी संकल्प के साथ संगठन के सदस्य सामूहिक बंद में शामिल होंगे। इस अवसर पर धानक समाज के महासचिव रवि इंदौरा, मुकेश सरोहा, अजीत नंबरदार, चेतराम सोलंकी, प्रवीण, वजीर मदीना, राजेश वाल्मीकि, रमेश नूरनखेड़ा, अनिल निंबड़िया, दीपक खटक, वीरेंद्र मेहरा, मोनू वाल्मीकि आदि उपस्थित थे।

बंद का कर्मचारी व सामाजिक संगठनों ने किया समर्थन: अति पिछड़ा वर्ग गैर राजनीतिक संगठन व एससी वर्ग की मीटिंग गुढ़ा रोड स्थित बैकवर्ड भवन में हुई। मीटिंग में दलित संगठनों के सोमवार को भारत बंद में भाग लेने का निर्णय लिया। मीटिंग में संगठन के चेयरमैन शेरसिंह बेडवाल, मंगल सिंह गिरी, पार्षद जगबीर पांचाल, सुभाष, मनोज भट्टी, वेदप्रकाश, जसवंत पांचाल, कृष्ण भट्टी, ओमप्रकाश, सूरजमल, नरेश, राजेश, अशोक, यशपाल आदि उपस्थित थे। इसी तरह से लोकतंत्र सुरक्षा मंच ने भी भारत बंद का समर्थन किया है। बलराज नगर में राजेंद्र सैनी के कार्यालय पर मीटिंग में सोमपाल सैन, सतीश कश्यप, रामभग फौजी, गौरव सैनी, सतीश सैनी, गुलशन, बिजेंद्र मौजूद रहे।

गोहाना. वाल्मीकि आश्रम में मीटिंग में चर्चा करते संगठनों के पदाधिकारी।