• Hindi News
  • Haryana
  • Gohana
  • बिना मंजूरी होर्डिंग लगाने पर नप वसूलेगा जुर्माना
--Advertisement--

बिना मंजूरी होर्डिंग लगाने पर नप वसूलेगा जुर्माना

Dainik Bhaskar

Apr 02, 2018, 02:15 AM IST

Gohana News - नगर परिषद ने विज्ञापन होर्डिंग लगाने के लिए स्थान निर्धारित कर रखे हैं। निर्धारित स्थान पर होर्डिंग लगाने के लिए...

बिना मंजूरी होर्डिंग लगाने पर नप वसूलेगा जुर्माना
नगर परिषद ने विज्ञापन होर्डिंग लगाने के लिए स्थान निर्धारित कर रखे हैं। निर्धारित स्थान पर होर्डिंग लगाने के लिए नप शुल्क वसूलता है। शुल्क से बचने के लिए शिक्षण और कोचिंग संस्थान अवैध रूप से होर्डिंग लगा देते हैं। नप अधिकारियों ने अवैध होर्डिंग लगाने वाले शिक्षण संस्थानों से जुर्माना वसूलने का निर्णय लिया है।

निजी स्कूलों में दाखिलों की प्रक्रिया आरंभ हो चुकी है। निजी स्कूलों ने शहर में जगह-जगह होर्डिंग लगाएं हुए हैं। होर्डिंग बिजली के खंभों और शहीदों एवं महापुरुषों के स्मारकों और दुकानों की दीवारों पर लगे हुए हैं। नप के अनुसार बिजली के खंभों, स्मारकों और दीवारों पर होर्डिंग लगाना गैर कानूनी है। अवैध होर्डिंगों के चलते नप को राजस्व भी प्राप्त नहीं हो रहा है। नप ने शहर में लगे अवैध होर्डिंगों और प्रचार सामग्री लगाने वाले शिक्षण संस्थानों पर कार्रवाई करने का निर्णय लिया है। अधिकारी शहर में लगे अवैध होर्डिंगों का सर्वे करवा रहे हैं। अधिकारियों का कहना है कि सर्वे का कार्य सोमवार तक पूर्ण कर कार्रवाई की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। अवैध होर्डिंग नहीं हटाने वाले शिक्षण संस्थानों पर भारी जुर्माना लगाया जाएगा।

अवैध होर्डिंग लगाने वालों पर कार्रवाई की जाएगी


X
बिना मंजूरी होर्डिंग लगाने पर नप वसूलेगा जुर्माना
Astrology

Recommended

Click to listen..