• Hindi News
  • Haryana
  • Gohana
  • राजकीय कॉलेज बड़ौता में तीन पीजी, दो यूजी व एक रोजगारमुखी कोर्स होगा शुरू
--Advertisement--

राजकीय कॉलेज बड़ौता में तीन पीजी, दो यूजी व एक रोजगारमुखी कोर्स होगा शुरू

Gohana News - कॉलेजों में नए सत्र की तैयारियों को लेकर उच्चतर विभाग ने 6 अप्रैल को कॉलेज प्राचायों की मीटिंग बुलाई है। मीटिंग...

Dainik Bhaskar

Apr 02, 2018, 02:15 AM IST
राजकीय कॉलेज बड़ौता में तीन पीजी, दो यूजी व एक रोजगारमुखी कोर्स होगा शुरू
कॉलेजों में नए सत्र की तैयारियों को लेकर उच्चतर विभाग ने 6 अप्रैल को कॉलेज प्राचायों की मीटिंग बुलाई है। मीटिंग में कॉलेजों में नए कोर्स शुरू करने और अन्य एजेंडों को लेकर चर्चा की जाएगी। नए सत्र में राजकीय कॉलेज बड़ौता में तीन पीजी, दो यूजी और एक जोब ओरिएंटेड यूजी कोर्स शुरू करने की रूपरेखा तैयार की है। उच्चतर विभाग की मंजूरी मिलने के बाद नए सत्र से विद्यार्थी इन कोर्सों में दाखिला ले सकेंगे।

बड़ौता कॉलेज में बीए और बीकॉम संकाय शुरू करने की मंजूरी मिली हुई है। दूसरे कोर्स के लिए क्षेत्र के विद्यार्थियों को दूसरे शहरों के कॉलेजों का रूख करना पड़ता है। कुछ अभिभावक बच्चों को पढ़ने के लिए दूसरे शहर में भेजने से कतराते हैं। इसके चलते उनकी पढ़ाई प्रभावित हो जाती है। नए सत्र में कॉलेज प्रशासन ने तीन यूजी और तीन पीजी कोर्स शुरू कराने की तैयारी की है। वहीं कॉलेज में प्राध्यापकों के रिक्त पदों पर नियुक्तियां करने के लिए भी उच्चतर विभाग से मांग की जाएगी।

इन कोर्सों की तैयार की रिपोर्ट

राजकीय कॉलेज बड़ौता में यूजी कोर्स बीएससी नोन मेडिकल, बीकॉम ऑनर्स, बीएससी कंप्यूटर साइंस और पीजी कोर्स एमकॉम, हिस्ट्री और ज्योग्राफी की रिपोर्ट तैयार की है। कॉलेज प्रशासन का कहना है कि प्रत्येक कोर्स की एक यूनिट शुरू करने की मांग की गई है। यूजी कोर्स में एक यूनिट में 40 और पीजी कोर्स की एक यूनिट में 60 सीटें होंगी।

प्राचार्यों की मीटिंग में इन मुद्दों पर भी होगी चर्चा

मीटिंग में प्राचार्यों से विभिन्न एजेंडों पर जवाब मांगा जाएगा। इनमें प्राध्यापकों द्वारा कितने दिन पढ़ाने, लेसन प्लान के अनुसार पढ़ाया अथवा नहीं, रोजगार मेला में कितने विद्यार्थियों को रोजगार मिला और कॉलेज में सुधार के लिए प्राचार्य द्वारा क्या कदम उठाए आदि शामिल हैं।


X
राजकीय कॉलेज बड़ौता में तीन पीजी, दो यूजी व एक रोजगारमुखी कोर्स होगा शुरू
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..