• Hindi News
  • Haryana News
  • Gohana
  • शहर को स्वच्छ रखने को मशीन से कराई जाएगी सड़कों की सफाई
--Advertisement--

शहर को स्वच्छ रखने को मशीन से कराई जाएगी सड़कों की सफाई

शहर के विकास पर चर्चा करने के लिए नगर पार्षदों की बुधवार को मीटिंग हुई। मीटिंग में रखे 1.80 करोड़ रुपए के कार्यों की...

Dainik Bhaskar

May 03, 2018, 02:25 AM IST
शहर को स्वच्छ रखने को मशीन से कराई जाएगी सड़कों की सफाई
शहर के विकास पर चर्चा करने के लिए नगर पार्षदों की बुधवार को मीटिंग हुई। मीटिंग में रखे 1.80 करोड़ रुपए के कार्यों की स्वीकृति दी गई। साथ ही 15 प्रस्तावों को सर्वसम्मति से पारित किया गया। मीटिंग में सड़कों की सफाई के लिए रोड स्वीपिंग मशीन और पाइप लाइन की सफाई के जेटिंग मशीन खरीदने का प्रस्ताव पारित किया गया। दोनों मशीन करीब 45 रुपए में खरीदी जाएगी। मीटिंग की अध्यक्षता नगर परिषद चेयरपर्सन रजनी विरमानी ने की।

शहर की सड़कों की सफाई सफाई कर्मचारी करते हैं। अक्सर शिकायतें मिलती है कि सफाई करने के लिए कर्मचारी नहीं पहुंचे। नगर परिषद द्वारा स्वच्छ रखने के लिए अभियान चलाया हुआ है। शहर की सड़कों की बेहतर ढंग से सफाई करने के लिए रोड स्वीपिंग मशीन खरीदी जाएगी। मशीन खरीदने पर करीब 30 लाख रुपए खर्च किए जाएंगे। वहीं नप द्वारा शहर की नालियां बंद करके पाइप लाइन दबाई जा रही है। पाइप लाइन की सफाई करने के लिए पर्याप्त व्यवस्था नहीं है। इसलिए नप अधिकारियों ने सफाई के लिए जेटिंग मशीन खरीदने का निर्णय लिया है। मशीन करीब 15 लाख रुपए खर्च किए जाएंगे। नप चेयरपर्सन रजनी विरमानी ने बताया कि शहर को साफ सुथरा रखने के लिए अभियान चलाया जा रहा है। सभी पार्षदों को इसमें सहयोग करना चाहिए। मीटिंग में वाइस चेयरपर्सन राजेश देवी, अंजू कालरा, सुमेर चहल, मुकेश कुमार, सुजाता दांगी, विजेंद्र कुमार, जगदीश राय मदीना, मनोनित पार्षद भानू प्रकाश शर्मा आदि उपस्थित थे।

पार्षदों की मीटिंग में 15 प्रस्ताव किए पारित, विकास कार्य और उपकरण खरीदने पर खर्च होंगे 1.80 करोड़ रुपए

गोहाना . नगर परिषद कार्यालय में विकास कार्यों पर चर्चा करते पार्षद।

लोगों देंगे डस्टबिन

घरों से निकलने वाले गीले और सूखे कूड़े को अलग-अलग डस्टबिन में डालने के लिए लोगों को प्रेरित किया जा रहा है। नगर परिषद ने इस व्यवस्था को प्रभावी ढंग से लागू करने के लिए लोगों को डस्टबिन बांटने का निर्णय लिया है। इसके लिए डस्टबिन खरीदे जाएंगे। इस कार्य पर करीब 50 लाख रुपए खर्च किए जाएंगे। वहीं लोगों को अलग-अलग डस्टबिन में कूड़ा डालने के लिए प्रेरित भी किया जाएगा। इसके लिए शहर में पार्षदों को भी अपने-अपने वार्ड में जागरूकता अभियान चलाने के लिए कहा गया।

इन प्रस्तावों को भी किया सर्वसम्मति से पारित







पार्षदों ने दिए सुझाव




60 लाख से बनेगा स्वागत द्वार

नगर परिषद सीमा में स्वागत द्वार का निर्माण किया जाएगा। स्वागत द्वार प्रत्येक रोड पर बनाया जाएगा। इस कार्य पर करीब 60 लाख खर्च होंगे। इसके साथ ही नप सीमा के अंतर्गत आने वाली सभी कॉलोनियों में वाल पेंटिंग कराई जाएगी। इस दौरान विभिन्न स्लोगन भी लिखवाएं जाएंगे। इस कार्य पर करीब 10 लाख खर्च किए जाएंगे। चेयरपर्सन ने बताया कि शहर में सौंदर्यीकरण का कार्य कराया जा रहा है।

X
शहर को स्वच्छ रखने को मशीन से कराई जाएगी सड़कों की सफाई
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..