• Hindi News
  • Haryana News
  • Gohana
  • आंधी में बिजली के तार व खंभे टूटे, बिजली सप्लाई बाधित
--Advertisement--

आंधी में बिजली के तार व खंभे टूटे, बिजली सप्लाई बाधित

बुधवार दोपहर तेज हवा चलने से तापमान में 6 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई। हवा की गति इससे लोगों को गर्मी से...

Dainik Bhaskar

May 03, 2018, 02:25 AM IST
आंधी में बिजली के तार व खंभे टूटे, बिजली सप्लाई बाधित
बुधवार दोपहर तेज हवा चलने से तापमान में 6 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई। हवा की गति इससे लोगों को गर्मी से कुछ राहत मिली, लेकिन तेज हवा चलने से विभिन्न क्षेत्रों में पेड़ टूटकर बिजली की लाइन पर गिर गए। सैनीपुरा गांव में बिजली के तार और खंभे टूटकर मकान पर गिर गए। ग्रामीणों का कहना है कि गनीमत यह रही कि उस समय बिजली सप्लाई चालू नहीं थी। आंधी के कारण क्षेत्र में देर शाम तक बिजली सप्लाई बाधित रही। मंगलवार को अधिकतम तापमान करीब 39 डिग्री सेल्सियस था। दोपहर बाद करीब चार बजे एकाएक मौसम में बदलाव आया और धूल भरी तेज आंधी चलने लगी। मौसम में आए बदलाव के चलते में शाम को तापमान 33 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। 6 डिग्री तापमान गिरावट होने से लोगों को गर्मी से राहत मिली। लेकिन धूल के कारण लोगों की परेशानी बढ़ गई। विशेषतौर पर सांस के रोगियों को परेशानी हुई।

गोहना. सिविल रोड पर आंधी के दौरान गुजरते बाइक सवार।

सैनीपुरा में सरपंच के घर पर गिरा बिजली का खंभा

रोहतक-पानीपत हाईवे पर सैनीपुरा गांव में आंधी के चलते बिजली के तार और खंभे गिर गए। एक खंभा सरपंच के मकान पर भी गिर गया। सरपंच पिंकी के अनुसार गांव में बिजली के तार जर्जर हो चुके हैं। उन्होंने अधिकारियों से तारें बदलने की मांग की है। वहीं तारें टूटने से गांव में बिजली सप्लाई बाधित रही।

33केवी लाइन पर गिरी पेड़ की टहनियां, बिजली सप्लाई बाधित : खंदराई में बिजली निगम का 33 केवी सब स्टेशन बनाया हुआ है। आंधी के दौरान पेड़ की टहनियां टूटकर 33 केवी लाइन पर गिर गई। जिससे सब स्टेशन से जुड़े गांवों में बिजली सप्लाई बाधित हो गई। जिससे निगम के कर्मचारियों ने टहनियों को हटाकर बिजली सप्लाई को चालू कराया।

सांस के मरीजों की बढ़ी परेशानी : सिविल अस्पताल के एसएमओ डॉ.कर्मबीर ने बताया कि मौजूदा मौसम वैसे भी सांस के मरीजों की परेशानी बढ़ा देता है। बुधवार को चली धूल भरी आंधी से मरीजों की परेशानी और अधिक बढ़ गई हैं। उन्होंने मरीजों को इनहेलर अपने साथ रखने की सलाह दी है। इसके साथ ही आंधी के दौरान घर से बाहर न निकलने की भी सलाह दी है।

X
आंधी में बिजली के तार व खंभे टूटे, बिजली सप्लाई बाधित
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..