• Hindi News
  • Haryana News
  • Gohana
  • मेडिकल कॉलेज के बाहर मेडिकल स्टोर पर नशे के इंजेक्शन मिलने पर, स्टोर सील
--Advertisement--

मेडिकल कॉलेज के बाहर मेडिकल स्टोर पर नशे के इंजेक्शन मिलने पर, स्टोर सील

खानपुर कलां गांव में महिला मेडिकल कॉलेज के बाहर चल रहे मेडिकल स्टोरों पर ड्रग कंट्रोल विभाग की टीम ने बुधवार को...

Dainik Bhaskar

Aug 09, 2018, 03:15 AM IST
मेडिकल कॉलेज के बाहर मेडिकल स्टोर पर नशे के इंजेक्शन मिलने पर, स्टोर सील
खानपुर कलां गांव में महिला मेडिकल कॉलेज के बाहर चल रहे मेडिकल स्टोरों पर ड्रग कंट्रोल विभाग की टीम ने बुधवार को छापा मारा। जांच के दौरान एक मेडिकल स्टोर पर नशे के इंजेक्शन और गर्भपात किट के खाली लिफाफे भी मिले। जिस पर टीम ने स्टोर को सील कर दिया। जबकि तीन अन्य स्टोरों पर अनियमितताएं मिली हैं। विभाग ने स्टोर संचालकों को नोटिस जारी किया है।

विभाग को शिकायतें मिल रही थीं कि मेडिकल स्टोर पर प्रतिबंधित दवा बेची जा रही है। अधिकारियों ने शिकायतों को गंभीरता से लिया और स्टोरों पर छापा मारने के लिए सोनीपत ड्रग कंट्रोल अधिकारी संदीप हुड्डा के नेतृत्व में टीम गठित की गई। टीम देशवाल मेडिकल स्टोर पर पहुंची। दुकान पर फार्मासिस्ट और स्टोर संचालक नहीं मिला। स्टोर पर कई युवक बैठे हुए थे। टीम ने स्टोर में रखी दवाओं की जांच शुरू की। जांच के दौरान स्टोर से पेंटाजोसिन, ट्रामाडोल और डायजीपाम जैसे नशे के इंजेक्शन और टेबलेट बरामद की गई। स्टोर में गर्भपात किट के खाली लिफाफे भी बरामद किए गए हैं। टीम ने स्टोर को सील कर दिया है। इसके बाद टीम ने सच मेडिकोज, भारत मेडिकोज और प्रधानमंत्री जनऔषधि केंद्र की भी जांच की। जांच के दौरान अनियमितताएं मिली। जिस पर स्टोर संचालकों को नोटिस जारी किया।

जन औषधि केंद्र पर बिक रही थी दूसरी दवाएं

मरीजों को सस्ती दरों पर दवाएं उपलब्ध कराने के लिए 27 जुलाई को मेडिकल कॉलेज के बाहर प्रधानमंत्री जनऔषधि केंद्र खोला था। टीम द्वारा केंद्र की जांच करने पर पाया कि सरकारी दवाओं के अलावा दूसरी दवा भी बेची जा रही है। अधिकारियों ने इसे गंभीरता से लिया और केंद्र संचालक को निर्देश दिए कि वे केवल सरकारी दवाएं ही बेचें। जनऔषधि केंद्र शुरू करने के पीछे सरकार की मंशा मरीजों को सस्ती दवा मुहैया कराना है।

खानपुर कलां . स्टोर सील करती ड्रग कंट्रोल विभाग की टीम।

जांच निरंतर जारी रहेगी


X
मेडिकल कॉलेज के बाहर मेडिकल स्टोर पर नशे के इंजेक्शन मिलने पर, स्टोर सील
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..