14 टेबल पर 14 कंट्रोल यूनिट की एक साथ होगी मतगणना, अधिकारियों को दिया प्रशिक्षण

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 07:35 AM IST

Gurgaon News - 23 मई को मतगणना के लिए नियुक्त किए गए मतगणना सुपरवाईजर, सहायक, ा माइक्रो ऑब्जर्वर का शुक्रवार को प्रशिक्षण...

Sohna News - 14 counting units of 14 control units will be counted training given to officials
23 मई को मतगणना के लिए नियुक्त किए गए मतगणना सुपरवाईजर, सहायक, ा माइक्रो ऑब्जर्वर का शुक्रवार को प्रशिक्षण कार्यक्रम स्थानीय लघु सचिवालय में हुआ। जिसमें अधिकारियों व कर्मचारियों को निर्देश दिए गए।

इस अवसर पर बदशाहपुर विधानसभा क्षेत्र के सहायक रिटर्निंग अधिकारी एवं अतिरिक्त उपायुक्त मोहम्मद इमरान रजा ने कहा कि मतगणना में लगे सभी सुपरवाईजर, सहायक व माइक्रो ऑब्जर्वर 23 मई को प्रातः 6.00 बजे राजकीय कन्या महाविद्यालय में पहुंचे। पटौदी विधानसभा क्षेत्र के सहायक रिटर्निंग अधिकारी व एसडीएम प्रदीप अहलावत ने बताया कि जिले में सभी चारों विधानसभा सेगमेंट के लिए बनाए गए मतगणना हाल में 14 मतगणना टेबल रखी जाएंगी। इस अवसर पर सोहना विधानसभा क्षेत्र की सहायक रिटर्निंग अधिकारी एवं सोहना की एसडीएम चिनार चहल ने बताया कि मतगणना वाले दिन पूरे राउंड की कंट्रोल यूनिट 14 टेबल पर एक साथ खुलेगी। प्रोजेक्ट ऑफिसर रामेश्वर ने बताया कि मतगणना वाले दिन कर्मचारी काउंटिंग टेबल पर अपने साथ घड़ी, मोबाईल, कलकुलेटर, बेल्ट आदि अंदर नहीं ले जा सकते। इस मौके पर प्रशिक्षण कार्यक्रम के नोडल अधिकारी एवं हरियाणा राज्य परिवहन निगम गुरूग्राम डिपो के महाप्रबंधक गौरव अंतिल, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी नरेन्द्र सारवान आद उपस्थित थे।

इन जगहों पर होगी काउंटिंग

कार्यक्रम में बताया गया कि बादशाहपुर की मतगणना राजकीय कन्या महाविद्यालय के बहुउद्देशीय हॉल, गुड़गांव की मतगणना कॉमर्स ब्लॉक-1, सोहना की मतगणना बॉयो ब्लॉक तथा पटौदी की मतगणना कॉमर्स ब्लॉक-2 में होगी।

नूंह में मतगणना केंद्रों पर धारा 144 लागू

नूंह| 23 मई को होने वाली मतगणना प्रक्रिया को शांतिपूर्वक तरीके से संपन्न करवाने के उद्देश्य से जिलाधीश पंकज ने दंड प्रक्रिया नियमावली 1973 के तहत मतगणना के लिए बनाए गए केंद्रों के 500 मीटर की परिधि में धारा 144 लागू करने के निर्देश जारी कर दिए है। जिले की तीन विधानसभा क्षेत्रों नूंह, फिरोजपुर झिरका व पुन्हाना की मतगणना यासीन मेव डिग्री कालेज में होनी है। उन्होंने बताया कि उक्त आदेश चुनावी ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों व अन्य कर्मियों पर लागू नहीं होंगे। मतगणना केंद्र के अंदर केवल भारत चुनाव आयोग की ओर से अधिकृत व्यक्ति के अलावा, मतगणना सुपरवाईजर, मतगणना सहायक, माइक्रो ऑब्जर्वर, मतगणना स्टाफ, संबंधित मतगणना कर्मी, उम्मीदवार, उनके चुनाव एजेंट व मतगणना एजेंट ही प्रवेश कर सकते हैं। भारत निर्वाचन आयोग, सीईओ हरियाणा द्वारा जारी पहचान पत्र वाले मीडिया प्रतिनिधि भी प्रवेश कर सकते हैं। 79-नूंह विधानसभा सेगमेंट की मतगणना वाईएमडी कालेज के मेन हॉल में होगी, 80-फिरोजपुर-झिरका की वाईएमडी कालेज के लाइब्रेरी हॉल प्रथम मंजिल में होगी तथा 81-पुन्हाना की मतगणना वाईएमडी कालेज के साइंस ब्लाक लेफ्ट विंग में होगी।

X
Sohna News - 14 counting units of 14 control units will be counted training given to officials
COMMENT

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543