लोक अदालत में 850 में 690 केसों का निपटारा

Gurgaon News - जिला अदालत नूंह में शनिवार को राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया गया। जिसमें कुल 850 केसों की सुनवाई हुई तथा 690 का मौके...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 07:30 AM IST
Nuh News - 890 cases disposed of in lok adalat
जिला अदालत नूंह में शनिवार को राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया गया। जिसमें कुल 850 केसों की सुनवाई हुई तथा 690 का मौके पर ही निपटान कर दिया गया। इस दौरान निपटाए गए केसों में 62 लाख 57 हजार 100 रुपए का सेटलमेंट भी किया गया। लोक अदालत के लिए अतिरिक्त जिला न्यायधीश मधु खन्ना लल्ली तथा सिविल जज जूनियर डिविजन डॉ. रेणू सोलखे की बेंच ने सुनवाई की।

दोनों बेंचों के समक्ष प्रि-लिटिगेटिंग स्टेज तथा पेंडिंग ट्रायल दोनों की ही प्रकार के केसों को रखा गया था। प्रि-लिटिगेटिंग स्टेज पर 749 केसों की सुनवाई की गई। जिनमें से 676 केसों को मौके पर ही निपटा दिया गया। प्रि-लिटिगेटिंग स्टेज पर 34 लाख 2 हजार 500 रुपए को सेटलमेंट अमाउंट के रूप में निर्धारित किया गया। वहीं दूसरी ओर पेंडिंग ट्रायल के 101 केसों को निपटारे के लिए रखा गया था। जिनमें से महज 14 केसों का ही निपटारा हो सका। इसके अलावा 28 लाख 54 हजार 600 रुपए को सेटलमेंट किया गया।

पटौदी में आए 141 केस

वहीं पटौदी में भी उपमंडल न्यायिक परिसर पटौदी में राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया गया। न्यायिक अधिकारी गरिमा यादव की देखरेख में कुल 141 केस सुनवाई के लिए रखे गए। जिनमें 13 का निपटारा किया गया

नूंह. राष्ट्रीय लोक अदालत में केसों को निपटारा करते हुए।

लंबित पड़े केसों का लोक अदालत में निपटारा हुआ

गुड़गांव| श्रम न्यायालयों में लंबित पड़े मामलों का निपटारा करने के लिए शनिवार को लोक अदालत का आयोजन किया गया। अधिकारी वीपी गुप्ता ने श्रमिकों व उनके प्रतिनिधियों के साथ आपसी सहमति से कई मामलों का समाधान लोक अदालत में कराया और करीब 35 लाख रुपए की धनराशि श्रमिकों को दिलवाई। लेबर लॉ प्रेक्टिशनर एसोसिएशन के प्रधान अनिल पंवार व महासचिव बृजेश मिश्रा ने बताया कि दोनों पक्षों की सहमति से काफी समय से श्रम न्यायालय में लंबित पड़े मामलों का निपटारा पीठासीन अधिकारी की मध्यस्थता से कराया गया।

X
Nuh News - 890 cases disposed of in lok adalat
COMMENT