--Advertisement--

एंबिएंस गोल्फ कोर्स में विंटेज कार शो की हुई शुरुआत, लोगों ने कारों के साथ ली सेल्फी

वीकेंड पर एंबिएंस गोल्फ कोर्स में विंटेज रैली पहुंची और कॉन्कोर्स शो 2018 की शुरुआत हुई।

Danik Bhaskar | Feb 18, 2018, 07:44 AM IST

गुड़गांव . वीकेंड पर एंबिएंस गोल्फ कोर्स में विंटेज रैली पहुंची और कॉन्कोर्स शो 2018 की शुरुआत हुई। दो दिन चलने वाले इस शो के पहले दिन कई तरह की विंटेज कारें देखने को मिलीं। शो में गुड़गांव सहित एनसीआर के कार लवर्स हिस्सा बने। लोगों ने कारों के साथ सेल्फी भी ली। शनिवार को 21 गन सेल्यूट इंटरनेशनल विंटेज कार रैली इंडिया गेट से शुरू हुई जो गुड़गांव के एंबिएंस ग्रीन, गोल्फ कोर्स पर आकर संपन्न हुई।

125 विंटेज/क्लासिक कारें तथा 35 विंटेज टू व्हीलर्स कॉन्कोर्स शो में पहुंचे। रैली की समाप्ति के बाद, 21 गन सेल्यूट ने ‘‘विंटेज कार कॉन्कोर्स शो‘‘ का उद्घाटन मुख्य अतिथि पंजाब के राज्यपाल वीपी सिंह ने किया। हेरिटेज मोटरिंग क्लब ऑफ इंडिया के प्रेसिडेंट केटीएस. तुलसी, चार्ज्ड एफेयर्स एंबेसी ऑफ इटली लुइगी एस्ट्रो, संयुक्त सचिव पर्यटन मंत्रालय से सुमन बिल्ला शामिल रहे।


दोपहर बाद लोगों के लिए खुला शो
शनिवार दोपहर बाद दर्शकों के लिए शो खोला गया। इस दौरान शास्त्रीय नृत्य जैसे कथक, भरतनाट्यम सहित अन्य रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम हुए। इसमें देश के कोने-कोने से आए कलाकारों ने प्रस्तुति दी। राजस्थान का घूमर नृत्य, हरियाणा का बेनचारी, नागालैंड तथा उत्तराखंड के लोकनृत्य को कलाकारों ने पेश किया।

ये हैं प्रमुख कारें
शो में सबसे पुरानी प्रतिभागी कार 1903 की हम्बरेट्स है। रॉल्स रॉयल्स कारों में 1908 की सिल्वर घोस्ट, 1930 फैन्टम, 1938 फैन्टम और 1965 सिल्वर क्लाउड थर्ड जैसे कुछ प्रमुख नाम शामिल हैं। शो में कुछ कारों के अंतिम बचे संस्करण जैसे अमेरिका की वर्ष 1939 डेलेज डी-8 और यूके की द सिल्वर क्लाउड, द 1942 पैकर्ड लिमो जो कि विश्व युद्ध से पूर्व की पैकर्ड की एकमात्र बची हुई निशानी है, साथ ही रिस्टोर्ड की गई आर्मस्ट्रांग सिडली, जो इससे पहले कपूरथला पंजाब के महाराजा के स्वामित्व में थी, सहित कई अद्वितीय कारों का प्रदर्शन किया गया।