Hindi News »Haryana »Gurgaon» International Boxer Shedding Sweating

प्रो बॉक्सिंग चैंपियनशिप के लिए इंटरनेशनल बॉक्सर बहा रहे पसीना

भारत को स्वर्ण पदक दिला चुके अखिल कुमार के साथ मिलकर देशभर से बॉक्सरों को तराशने का बीड़ा एक संस्था ने उठाया है।

Bhaskar News | Last Modified - Jan 17, 2018, 07:51 AM IST

  • प्रो बॉक्सिंग चैंपियनशिप के लिए इंटरनेशनल बॉक्सर बहा रहे पसीना

    गुड़गांव. ओलंपियन मुक्केबाज और राष्ट्रमंडल खेलों में भारत को स्वर्ण पदक दिला चुके अखिल कुमार के साथ मिलकर देशभर से बॉक्सरों को तराशने का बीड़ा एक संस्था ने उठाया है। इसके लिए देशभर में 50 से अधिक बॉक्सिंग क्लब बनाए जाएंगे। यह बात दैनिक भास्कर के साथ विशेष बातचीत में मंगलवार को संस्था के फाउंडर विकास मलिक ने कही। उन्होंने कहा कि संस्था की तरफ से पहली बार दिल्ली के ताल कटोरा स्टेडियम में प्रो बॉक्सिंग चैंपियनशिप 10 फरवरी को आयोजित की जा रही है, जिसकी तैयारी के लिए इंटरनेशनल स्तर के बॉक्सर गुड़गांव में चल रहे कैंप के दौरान पसीना बहा रहे हैं।

    - होप एंड ग्लोरी बॉक्सिंग के फाउंडर मलिक ने बताया कि इस चैंपियनशिप में भारत के अलावा फिलीपींस, जॉर्जिया, तंजानिया और फ्रांस के मुक्केबाजों के भी पंच देखने को मिलेंगे। इसके अलावा वर्ल्ड की महिला बॉक्सर भी इस एक दिवसीय चैंपियनशिप में अपने पंच का दम दिखाएंगी। गुड़गांव में चल रहे कैंप के दौरान ओलिंपियन बॉक्सर अखिल कुमार, बृजेश कुमार मीणा, सिद्धार्थ व जितेन्द्र खूब पसीना बहा रहे हैं। विकास मलिक ने बताया कि ताल कटोरा स्टेडियम में होने वाली प्रो बॉक्सिंग में सभी बॉक्सरों को बराबर का दर्जा दिया जाएगा। आईओएस संस्था केवल एक बॉक्सर को प्रमोट करती है, जबकि अन्य बॉक्सरों का केवल इस्तेमाल कर रही है।


    बिजेंद्र के बाद रैंकिंग में दूसरे स्थान पर हैं बृजेश
    - बृजेश कुमार ने कहा कि उन्होंने इंटरनेशनल स्तर पर 9 फाइट की हैं और सात में जीत हासिल की है। उन्होंने बताया कि इंटरनेशनल बॉक्सर बिजेंद्र प्रो बॉक्सिंग के माध्यम से प्रमोट किए जा रहे हैं। वे इंडिया के पहले नंबर के बॉक्सर है, जबकि वे दूसरे स्थान पर हैं।

    - इसके अलावा इंटरनेशनल खेल चुके हैं सिद्धार्थ वर्मा, अखिल कुमार व जितेंद्र कुमार दिल्ली की लीग में अपने पंच का दम दिखाएंगे। सिद्धार्थ वर्मा महाराष्ट्र से प्रो बॉक्सर रहे हैं, लेकिन खेल में राजनीति का शिकार होने से वह आहत है। उन्होंने बताया कि वे सुपर कप में गोल्ड मेडल विनर रहा है, लेकिन एक बार फिर वह विदेशी बॉक्सर से टक्कर लेते दिखाई देगा।


    40 बॉक्सरों को किया गया साइन
    - विकास मलिक ने बताया कि होप एंड ग्लोरी बॉक्सिंग में देशभर के 40 बॉक्सरों को साइन कर लिया गया है। इसके अलावा देशभर से बॉक्सरों को तराशने के लिए 50 बॉक्सिंग क्लब बनाए जाएंगे। ये सभी वर्ष 2018 के अंत तक बना लिए जाएंगे। ग्रास रूट से ही खिलाड़ियों को तैयार किया जाएगा।

    ताल कटोरा स्टेडियम में होंगी 6 बाउट, 4 मैन्स और 2 वूमन्स
    गुड़गांव के सेक्टर-66 स्थित संस्था की एकेडमी में चल रहे कैंप में शामिल इंडिया के दूसरी रैंक के बॉक्सर बृजेश कुमार मीणा, अखिल कुमार, जितेंद्र कुमार व सिद्धार्थ वर्मा ने कहा कि दिल्ली के ताल कटोरा स्टेडियम में होने वाली प्रतियोगिता में कुल 6 बाउट खेली जाएंगी जिनमें दो वूमन्स व चार मैन्स की होंगी। इसके लिए कैंप में तैयारी की जा रही है और लगातार चार से छह घंटे तक प्रेक्टिस कर रहे हैं। इस प्रो बॉक्सिंग लीग में सात बॉक्सर इंडिया, जबकि 5 बॉक्सर विदेशों से शामिल होंगे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Haryana News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: International Boxer Shedding Sweating
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Gurgaon

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×