--Advertisement--

प्रिंस हत्याकांड में आरोपी जुवेनाइल पर कोर्ट 28 फरवरी को तय करेगी आरोप

कोर्ट अब इस मामले की सुनवाई 28 फरवरी को करेगा। इसी दिन अदालत आरोपी पर आरोप तय भी करेगी।

Dainik Bhaskar

Feb 13, 2018, 08:02 AM IST
Prosecutors accused in Prince murder case will decide

गुड़गांव. प्रिंस हत्याकांड में सोमवार को अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश जेएस कुण्डू की कोर्ट में आरोपी भोलू की न्यायिक हिरासत की अवधि खत्म होने पर सीबीआई ने पेश किया। जिसके बाद कोर्ट ने आरोपी को 27 फरवरी तक बाल सुधार गृह भेज दिया है। कोर्ट अब इस मामले की सुनवाई 28 फरवरी को करेगा। इसी दिन अदालत आरोपी पर आरोप तय भी करेगी।
- आरोपी भोलू की ओर से एडल्ट व जुवेनाइल पर एक याचिका कोर्ट में दायर की गई है। जिस पर सुनवाई 17 फरवरी को होगी। अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश जेएस कुण्डू की कोर्ट में आरोपी भोलू को करीब साढ़े 12 बजे सीबीआई ने कड़े सुरक्षा इंतजामों के बीच पेश किया।

- सीबीआई के अधिवक्ता व जांच अधिकारी ने पिछली तारीख पर अदालत में प्रस्तुत किए गए चालान की प्रतियां आरोपी के अधिवक्ता को सौंपी। सोमवार को कोर्ट ने आरोपी पर आरोप तय नहीं किया।

* कोर्ट ने आरोपी पक्ष को मौका देते हुए चालान की प्रतियों की जांच करने के लिए 17 फरवरी की तारीख दी है। कोर्ट इसी तारीख पर आरोपी को भी अदालत में पेश करने के आदेश देना चाहती थी, लेकिन आरोपी के परिजनों व अधिवक्ताओं ने अदालत से आग्रह किया कि 17 फरवरी का दिन आरोपी से बाल सुधार में मिलने का होता है।

- इसलिए कोई अन्य तारीख दी जाए। जिस पर अदालत ने चार्जशीट पर बहस सुनकर आरोप तय करने के लिए 28 फरवरी की तारीख निश्चित कर दी है। प्रिंस के पिता के वकील सुशील टेकरीवाल ने बताया कि कोर्ट ने ट्रायल शुरू हो गया है।

- कोर्ट ने सीबीआई द्वारा पेश आरोप पत्र पर संज्ञान लिया और प्रथम दृष्टया आरोप पत्र को पर्याप्त माना है। गौरतलब है कि पिछले साल 8 सितंबर को जिले के एक निजी विद्यालय में कक्षा दो के छात्र प्रिंस की गला रेतकर हत्या कर दी गई थी।

- पुलिस ने विद्यालय की बस कंडक्टर अशोक को आरोपी मानकर गिरफ्तार कर लिया था लेकिन प्रिंस के परिजनों के आग्रह मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी गई थी। सीबीआई ने आरोपी अशोक को बेकसूर बताया था और विद्यालय के ही 11वीं के छात्र भोलू को पूछताछ के लिए ले लिया था।

- इस मामले में सीबीआई अदालत में पार्ट चार्जशीट प्रस्तुत कर चुकी है। मामले की अभी जांच चल रही है। सीबीआई सप्लीमेंट्री चार्जशीट जांच पूरी होने के बाद अदालत में प्रस्तुत करेगी।

X
Prosecutors accused in Prince murder case will decide
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..