Hindi News »Haryana »Gurgaon» रहें अलर्ट! बिगड़ रही जीवन शैली से बचें, शरीर रखें स्वस्थ

रहें अलर्ट! बिगड़ रही जीवन शैली से बचें, शरीर रखें स्वस्थ

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन गुड़गांव की ओर से रविवार को डायबिटीज के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए साइकिल यात्रा का...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 12, 2018, 02:05 AM IST

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन गुड़गांव की ओर से रविवार को डायबिटीज के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए साइकिल यात्रा का आयोजन किया गया। साइकिल यात्रा की शुरूआत न्यू कॉलोनी स्थित दशहरा मैदान से की गई। इस दौरान डायबिटीज वॉक के साथ शहर के कई लोगों ने हिस्सा लिया। इस यात्रा का शुभारंभ गुड़गांव की मेयर मधु आजाद और आईएमए हरियाणा प्रदेश के अध्यक्ष डॉ. मुनीश प्रभाकर ने संयुक्त रूप से किया। यात्रा सुबह 7.30 बजे झंडी दिखाकर शुरू की गई।

डायबिटीज वॉक कबीर चौक से होते हुए न्यू रेलवे रोड होते हुए सिद्धेश्वर स्कूल और गुरुद्वारा रोड पहुंची। इस रैली में शहर के 200 डाक्टरों ने हिस्सा लिया। आईएमए गुड़गांव ईकाई के अध्यक्ष डॉ. नरेश शर्मा ने बताया कि इस रैली के दौरान आमजन को मौसम के बदलाव पर होने वाली बीमारियों, जैसे खांसी, जुकाम, बुखार आदि के बारे में जरूरी सावधानियां बरतने के बारे जागरूक किया। साथ ही विकृत लाइफ स्टाइल जनित बीमारियों, बीपी, शुगर, सिरदर्द आदि के बारे में भी आमजन को स्वस्थ जीवन शैली पर टिप्स भी दिए। यात्रा के समापन पर सिद्धेश्वर स्कूल में स्वास्थ्य जांच शिविर लगाया गया, जिसमें लोगों के ब्लड शुगर, बीपी समेत अन्य चीजों की निशुल्क जांच की गई। डॉक्टर्स ने कहा कि बिगड़ती जीवन शैली से बचें, अलर्ट रहें, तभी जिदंगी स्वस्थ होगी।

डा. मुनीश प्रभाकर ने बताया कि राष्ट्रीय स्तर पर आईएमए द्वारा इस तरह की रैलियों का आयोजन किया जा रहा है। उनका कहना है कि आईएमए का हर सदस्य देश की जनता के उत्तम स्वास्थ्य के लिए कृत संकल्प है लेकिन हम सरकार द्वारा लाए जाने वाले नेशनल मेडिकल कमीशन के स्वरूप की निंदा करते हैं एवं एनएमसी के इस संगठन में फेरबदल का आग्रह करते हैं। साइकिल यात्रा में डॉ. अनिल हंस, डॉ. अशोक तनेजा, डॉ. दिनेश हंस, डॉ. अजय गुप्ता, डॉ. महावीर जैन, डॉ. सुरेश वशिष्ठ, डॉ. पीडी पाहवा, डॉ. पवन रावल समेत कई और डॉक्टर मौजूद रहे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Gurgaon

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×