• Hindi News
  • Haryana
  • Gurgaon
  • छठे दिन भक्तों ने की मां कात्यायनी की पूजा
विज्ञापन

छठे दिन भक्तों ने की मां कात्यायनी की पूजा

Dainik Bhaskar

Mar 24, 2018, 02:05 AM IST

Gurgaon News - नवरात्र के छठे दिन मां के कात्यायनी स्वरूप की पूजा की गई। मंदिरों में बड़ी संख्या में श्रद्धालु मां की आराधना करने...

छठे दिन भक्तों ने की मां कात्यायनी की पूजा
  • comment
नवरात्र के छठे दिन मां के कात्यायनी स्वरूप की पूजा की गई। मंदिरों में बड़ी संख्या में श्रद्धालु मां की आराधना करने पहुंचे। मंदिर मां के जयकारों से गूंज उठे। शीतला माता मंदिर में श्रद्धालु सुबह शाम 24 घंटे मां के दर्शन कर पा रहे हैं। मां के दर्शन करने के लिए भक्त दूर-दूर से आ रहे हैं। यहां मां के दर्शन के लिए श्रद्धालुओं को करीब 45 मिनट तक इंतजार करना पड़ रहा है। दूसरी तरफ सुदर्शन मंदिर, गुफा वाला मंदिर, सिद्धेश्वर मंदिर, घंटेश्वर मंदिर, गीता भवन, चिंतपूर्णी मंदिर, राम मंदिर, श्रीकृष्ण मंदिर, माता वैष्णो देवी मंदिर में भी बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंच रहे हैं। शनिवार को मां के कालरात्रि स्वरूप का पूजन होगा। मां कालरात्रि शत्रुओं का नाश करने वाली और मनवांछित फल देने वाली हैं।

अष्टमी-नवमी को लेकर असमंजस

पंडित पुरुषोत्तम ने बताया कि सप्तमी शनिवार सुबह 10.15 बजे तक है, 10.30 बजे के बाद से अष्टमी शुरू होगी, जो रविवार सुबह 8.15 बजे तक रहेगी। रविवार को 8.15 के बाद नवमी शुरू हो जाएगी। वहीं दूसरी तरफ शीतला माता मंदिर के पंडित हरिओम ने बताया कि शनिवार को सप्तमी और रविवार को अष्टमी और नवमी दोनों हैं। इस वजह से श्रद्धालु असमंजस में हैं। वहीं कुछ श्रद्धालु षष्ठी और सप्तमी शुक्रवार को साथ करते हुए शनिवार को अष्टमी करेंगे। वहीं कई श्रद्धालु पंडितों के अनुसार रविवार को अष्टमी व नवमी साथ करेंगे।

गुड़गांव. शीतला माता मंदिर में नवरात्र के छठे रोज किया गया मां शीतला का शृंगार।

X
छठे दिन भक्तों ने की मां कात्यायनी की पूजा
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन