• Home
  • Haryana News
  • Gurgaon
  • जलयुद्ध में वकीलों का समर्थन सार्थक सिद्ध होगा: चौटाला
--Advertisement--

जलयुद्ध में वकीलों का समर्थन सार्थक सिद्ध होगा: चौटाला

गुड़गांव बार एसोसिएशन के सर शादीलाल हॉल में शनिवार को इनेलो के कानून प्रकोष्ठ द्वारा एक सम्मेलन का आयोजन किया...

Danik Bhaskar | Apr 01, 2018, 02:05 AM IST
गुड़गांव बार एसोसिएशन के सर शादीलाल हॉल में शनिवार को इनेलो के कानून प्रकोष्ठ द्वारा एक सम्मेलन का आयोजन किया गया। नेता प्रतिपक्ष अभय सिंह चौटाला ने जलयुद्ध की सफलता के लिए प्रदेश के वकीलों से समर्थन मांगा। गुड़गांव बार में पहुंचने पर अधिवक्ताओं ने नहर निर्माण के आंदोलन में पूरा सहयोग देने का भरोसा दिलाया। चौटाला ने कहा कि वकील समाज के पथ प्रदर्शक हैं, जनता सबसे ज्यादा उन्हीं की बातों पर विश्वास करती है। हरियाणा के निर्माण के वक्त से ही पानी के मामले में हरियाणा के हितों की अनदेखी की गई है। जो पानी हरियाणा प्रदेश को समझौते के तहत मिला था उसे तुरंत नहर का निर्माण करके प्रदेश के खेतों में पहुंचाया जाना चाहिए था परन्तु कांग्रेस सरकार की गलत नीतियों की वजह से सन् 1966 से 1977 तक इस नहर के निर्माण पर कोई कार्य नहीं हुआ।

चौटाला ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने वर्ष 2002 में हरियाणा के पक्ष में जो निर्णय लिया था उसी निर्णय को वर्ष 2016 में सुप्रीम कोर्ट की संवैधानिक बैंच ने उचित ठहराते हुए केन्द्र सरकार को जल्द से जल्द नहर बनाने के आदेश जारी किए, जिसे सरकार के ढुलमुल रवैये के कारण अब तक लागू नहीं किया जा सका तथा नहर के निर्माण पर कोई भी कार्यवाही नहीं हुई। हरियाणा प्रदेश के मुख्यमंत्री द्वारा आज लगभग 17 महीने बीत जाने के बाद भी देश के प्रधानमंत्री से मिलने का समय तक नहीं ले पाना सरकार के इस मामले को लटकाए रहने का परिचायक है। इस मामले को इनेलो ने सड़क से लेकर सदन तक बड़ी मजबूती से उठाया है तथा समय समय पर चलाए जा रहे आंदोलन के तहत धरना प्रदर्शन, रास्ता रोके अभियान, संसद का घेराव व पंजाब कूच जैसे अनेक कदम उठाए हैं। इसी कड़ी में अब पार्टी 1 मई से विधानसभा स्तर पर जेल भरो आंदोलन शुरू करने जा रही है। इस संबंध में 1 अप्रैल को जींद में स्तरीय मीटिंग में विस्तार से विचार विमर्श किया जाएगा।

पूर्व डिप्टी स्पीकर गोपीचंद गहलोत, नूंह विधायक जाकिर हुसैन, जसबीर सिंह ढिल्लों, हरिराम सैनी, गंगाराम पूर्व विधायक, सतबीर बडेसरा, जोगेन्द्र माहेश्वरी, हुकमचंद भारद्वाज, केबीएस चौहान, सुदेश यादव, विनोद कटारिया, सतबीर तंवर, रामनिवास राव, पर्वत ठाकराण, कपिल त्यागी व नीरज गंडास ने भी अपने विचार रखे।

गुड़गांव बार एसोसिएशन के सर शादीलाल हॉल में इनेलो के कानून प्रकोष्ठ द्वारा सम्मेलन का आयोजन

गुड़गांव. कोर्ट के शादी लाल मीटिंग हॉल में वकीलोमं को संबोधित करते करते अभय चौटाला।