• Home
  • Haryana News
  • Gurgaon
  • जातिगत जनगणना के लिए तैयार होगी सर्वेक्षण टीम
--Advertisement--

जातिगत जनगणना के लिए तैयार होगी सर्वेक्षण टीम

सरकार के निर्देशानुसार गुड़गांव नगर निगम क्षेत्र में जातिगत आधार पर जनगणना की जानी है। इसके लिए शुक्रवार को नगर...

Danik Bhaskar | Mar 17, 2018, 04:15 AM IST
सरकार के निर्देशानुसार गुड़गांव नगर निगम क्षेत्र में जातिगत आधार पर जनगणना की जानी है। इसके लिए शुक्रवार को नगर निगम आयुक्त यशपाल यादव की अध्यक्षता में नगर निगम कार्यालय में एक बैठक हुई। बैठक में निगमायुक्त ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे सर्वेयरों की टीमें नियुक्त करके कार्य को अगले सप्ताह से शुरू कर दें। बैठक में एडीशनल म्यूनिसिपल कमिश्नर वाईएस गुप्ता ने बताया गया कि नगर निगम क्षेत्र के चारों जोनों में 2331 ब्लॉक बनाए गए हैं तथा इनमें कार्य करने के लिए 644 सर्वेयरों की जरूरत पड़ेगी। इसके साथ ही 60 सुपरवाइजर तथा 20 मास्टर ट्रेनर इस कार्य के लिए लगाए जाएंगे। मास्टर ट्रेनरों को एनआईसी द्वारा प्रशिक्षण दिया जाएगा। यह कार्य 10 दिन में पूरा किया जाना है।

बैठक में ये अधिकारी रहे मौजूद

ॉबैठक में नगर निगम की संयुक्त आयुक्त अनु, जिला परिषद की सीईओ डा. चिनार चहल, नगर निगम के चीफ इंजीनियर एनडी वशिष्ठ, डीडीपीओ नरेन्द्र सारवान, एनआईसी की डीआईओ अंजली धींगड़ा, नगर निगम के जेडटीओ गुलशन सलूजा, समीर श्रीवास्तव, विजय कपूर एवं दिनेश कुमार उपस्थित थे।

बैठक

निगमायुक्त ने अफसरों को दिए निर्देश, कहा-सर्वेयरों की टीमें नियुक्त करके काम अगले सप्ताह से ही शुरू कर दिया जाए

गुड़गांव. निगम कार्यालय में जातिगत जनगणना को लेकर हुई बैठक की अध्यक्षता करते निगम आयुक्त यशपाल यादव, विभाग के अन्य अफसर।

निगमायुक्त बोले, जेटीओ होंगे चार्ज ऑफिसर

निगमायुक्त ने कहा कि संबंधित जोन के जोनल टैक्सेशन (जेटीओ) ऑफिसर इस कार्य के लिए चार्ज ऑफिसर होंगे। उन्होंने जेडटीओ को निर्देश दिए कि वे अपने-अपने जोन से 5-5 मास्टर ट्रेनर नियुक्त करें तथा उन्हें प्रशिक्षण के लिए सोमवार को एनआईसी भेजें। मंगलवार तक पूरी टीम तैयार करके बुधवार से कार्य शुरू कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि रोजाना एकत्रित होने वाले डाटा को प्रतिदिन के हिसाब से डिजिटल रूप से फीड करें, ताकि कार्य सरल और सही प्रकार से हो पाए। संबंधित संयुक्त आयुक्त अपने-अपने जोन के इंचार्ज होंगे।