विज्ञापन

सलमान के मर्डर को प्लान कर रहा था संपत,2 दिन की थी रैकी

Dainik Bhaskar

Jun 10, 2018, 06:32 AM IST

Gurgaon News - गुड़गांव पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने बुधवार को हैदराबाद से लॉरेंस बिश्नोई गैंग के शार्प शूटर संपत नेहरा...

संपत ने सलमान की मई के फर्स्ट व संपत ने सलमान की मई के फर्स्ट व
  • comment

गुड़गांव। गुड़गांव पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने बुधवार को हैदराबाद से लॉरेंस बिश्नोई गैंग के शार्प शूटर संपत नेहरा को गिरफ्तार किया था। पूछताछ में संपत ने चौंकाने वाला खुलासा किया है। संपत ने कबूला कि वो फिल्म अभिनेता सलमान खान की हत्या की साजिश रच रहा था। इसके लिए उसने सलमान की मई के फर्स्ट वीक में दो दिन तक रैकी भी की थी।

सलमान का फैन बनकर थी हत्या करने की साजिश

- शनिवार को प्रेस कॉफ्रेंस में एसटीएफ डीआईजी सतीश बालन ने बताया कि संपत ने हैदराबाद जाने से पहले मई के फर्स्ट वीक में सलमान खान की दो दिन तक रैकी की थी।

- उसने सलमान के घर और उनके आने-जाने के रूट के तमाम फोटो मोबाइल में लिए थे, इसके अलावा सलमान की सिक्योरिटी की भी जानकारी जुटा रहा था।

- बालन ने बताया कि संपत उस वक्त सलमान का फैन बनकर उनकी हत्या करने की फिराक में था, जिस वक्त वो अपने फैन्स के साथ बालकनी में आकर रूबरू होते हैं।

- इसके लिए वो ये जानकारी जुटा रहा था, कि सलमान और उनके फैंस के बीच की दूरी कितनी होती है। इस फासले पर किस हथियार से गोली दागी जा सकती है।

हैदराबाद में बैठकर रच रहा था साजिश

- हत्या की ये साजिश बदमाश हैदराबाद में बैठकर रच रहा था, लेकिन इससे पहले वो एसटीएफ के हत्थे चढ़ गया। एसटीएफ टीम ने बताया कि संपत नेहरा सोशल मीडिया के जरिये पकड़ में आया।

- नेहरा का गैंग फेसबुक और व्हाट्सएप पर काफी एक्टिव है और वहां से एक टिप-ऑफ के जरिए उन्होंने उसे ढूंढा और फिर उसकी निगरानी शुरू की।
- बालन के मुताबिक संपत ने बताया कि हवाला कारोबार के अलावा लॉरेंस बिश्नोई गैंग के तार विदेशों में भी जुड़े हैं। उसने बताया कि वो सलमान खान के मर्डर के बाद विदेश भागने की तैयारी में था।

- 28 वर्षीय संपत नेहरा किशनगढ़ चंडीगढ़ का रहने वाला है और मूल रूप से कालोरी थाना राजगढ़, चूरू राजस्थान का निवासी है।

- उसने हत्या, हत्या के प्रयास, लूट, डकैती, धमकी और अवैध वसूली के कई मामलों का खुलासा किया है।

लॉरेंस बिश्नोई गैंग का शार्प शूटर है संपत नेहरा

- एसटीएफ के डीआईजी सतीश बालन के मुताबिक नेहरा हैदराबाद में नौकरी ढूंढने के बहाने रह रहा था। टीम ने जिस वक्त संपत को पकड़ा, उस वक्त उसके पास हथियार नहीं था।

- नेहरा के हैदराबाद में रुकने की सारी व्यवस्था लॉरेंस गैंग के सरगना लॉरेंस बिश्नोई ने जोधपुर जेल से बैठकर ही कराई थी।

- बालन का कहना है कि नेहरा को पुलिस रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी, उम्मीद है पूछताछ में उससे कई बड़े मामलों में खुलासे हो सकते हैं। नेहरा पर 24 से ज्यादा हत्या, हत्या के प्रयास और फिरौती के कई राज्यों में हैं केस दर्ज है।

जनवरी में दी थी सलमान को मारने की धमकी

- गौरतलब है कि पंजाब के कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने जोधपुर कोर्ट में पेशी के दौरान 5 जनवरी, 2018 को सलमान खान को मारने की धमकी दी थी।

- सलमान उस वक्त यहां काले हिरण मामले में जोधपुर कोर्ट में पेश हुए थे। संपत इसी गैंग का गुर्गा है। संपत पर 24 से ज्यादा हत्या, हत्या के प्रयास और फिरौती मांगने के मामले हरियाणा सहित कई राज्यों में दर्ज हैं।

- संपत की गिरफ्तारी के बाद उत्तर भारत के कई राज्यों की पुलिस ने राहत की सांस ली है। नेहरा पर हरियाणा पुलिस ने 1 लाख और पंजाब-राजस्थान पुलिस ने 50-50 हजार रुपए का इनाम रखा था।



X
संपत ने सलमान की मई के फर्स्ट वसंपत ने सलमान की मई के फर्स्ट व
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन