गुड़गांव

--Advertisement--

सलमान को जान से मारने की धमकी देने वाला गैंगस्टर गिरफ्तार, सुपारी लेकर हत्या की वारदातों को देता था अंजाम

संपत छात्र राजनीति से निकल कर अपराध की दुनिया में उतर गया और सोशल मीडिया पर भी काफी सक्रिय है।

Danik Bhaskar

Jun 08, 2018, 12:48 PM IST
संपत नेहरा लारेंस बिश्नोई गैंग का शार्प शूटर है और इसी गैंग के सरगना ने पिछले साल जोधपुर में सलमान खान को मारने की धमकी दी थी। संपत नेहरा लारेंस बिश्नोई गैंग का शार्प शूटर है और इसी गैंग के सरगना ने पिछले साल जोधपुर में सलमान खान को मारने की धमकी दी थी।

गुड़गांव (हरियाणा)। पिछले दिनों फिल्म अभिनेता सलमान खान को जान से मारने की धमकी देकर सुर्खियों में आई लॉरेंस गैंग के गैंगस्टर संपत नेहरा को एसटीएफ गुड़गांव की टीम ने बुधवार शाम को हैदराबाद से गिरफ्तार किया। संपत नेहरा की गिरफ्तारी पुलिस महानिरीक्षक सौरभ सिंह एवं पुलिस उपमहानिरीक्षक सतीश बालन की टीम ने की। बदमाश संपत पर 4 राज्यों में हत्या, लूट सहित फिरौती के दर्जनों मामले दर्ज हैं।

- सौरभ सिंह के मुताबिक, 28 वर्षीय संपत नेहरा राजस्थान के चूरू जिले के किशनगढ़ और कालोरी थाना का रहने वाला है।

- इस गैंगस्टर और गैंग पर गुड़गांव व अन्य जिलों के अलावा राजस्थान और पंजाब में दर्जन भर हत्या, लूट एवं फिरौती के मामले दर्ज हैं।

- उन्होंने बताया कि नेहरा के संबंध में तीन दिन पहले सूचना मिली थी कि वह हैदराबाद में है।

- इस पर एसटीएफ उसका पीछा करते हुए हैदराबाद पहुंची और वहां की पुलिस के सहयोग से उसकी हरकतों की निगरानी करने लगी।

- इसी दौरान पुलिस पार्टी ने उसे बुधवार की शाम हैदराबाद के पॉश क्षेत्र जुबली हिल्स के पास से उसे गिरफ्तार कर लिया।

- गुरुवार को उसे हैदराबाद की अदालत में पेश किया गया। अब उसे रिमांड पर गुड़गांव लाया जाएगा।

सोशल मीडिया पर भी सक्रिय रहता है संपत
- संपत नेहरा लारेंस बिश्नोई गैंग का शार्प शूटर है और इसी गैंग के सरगना ने पिछले साल जोधपुर में सलमान खान को मारने की धमकी दी थी।

- उसी समय जोधपुर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया था, तब से संपत ही इस गैंग का संचालन कर रहा है।

- संपत छात्र राजनीति से निकल कर अपराध की दुनिया में उतर गया और सोशल मीडिया पर भी काफी सक्रिय है।

चार राज्यों में मामले दर्ज
- पुलिस के मुताबिक इस गैंगस्टर के खिलाफ तीन राज्यों हरियाणा, पंजाब, चंडीगढ़ और राजस्थान में एक दर्जन से अधिक मामले दर्ज हैं।

- इनमें हरियाणा में इनेलो के पूर्व विधायक पर हमले के अलावा चंडीगढ़ के मेडिकल कारोबारी अश्वनी कुमार से तीन करोड़ फिरौती मांगने का मामला भी शामिल है।

- अश्वनी कुमार के चंडीगढ़ में कई मेडिकल स्टोर हैं। वहीं नेहरा पर पुलिस पार्टी पर फायरिंग करते हुए अपने साथी दीपक को छुड़ाने का भी मुकदमा है।

- नेहरा के खिलाफ साथियों के साथ कुरुक्षेत्र में एक कार लूटकर पंजाब ले जाने और वहां चालक की हत्या करने का भी मुकदमा दर्ज है।

सुपारी लेकर हत्या की वारदातों को देता था अंजाम
- पुलिस के मुताबिक यह गैंगस्टर सुपारी लेकर हत्या की वारदातों को अंजाम देता था। इस पर सुपारी लेकर अजय कोर्ट राजगढ़(राजस्थान) में हत्या करने का आरोप है।

- जबकि सोनीपत में एक व्यवसायी से दो करोड़ कि फिरौती मांगने का भी आरोप है। यह मामला थाना कुंडली (सोनीपत) में दर्ज है।

- इसके खिलाफ फायरिंग कर जीरकपुर (पंजाब) में कार छीनने एवं हत्या के प्रयास का मामला भी दर्ज है।

- पिछले दिनों सोनीपत में छह लाख की लूट को अंजाम देने और फरीदकोट (पंजाब) में ललित देवदा की हत्या के पीछे हाथ होने और पंजाब में मोहाली की निगम पार्षद कमलजीत की हत्या का भी आरोप है।

- संपत के खिलाफ बरोणा हरियाणा में रिटायर्ड फौजी की हत्या, भिवानी में बंटी की हत्या, हिसार में धौलिया गुर्जर की हत्या, सीकर राजस्थान में सरदार राव सरपंच कि हत्या, जोधपुर में सट्टा किंग कि हत्या, श्रीगंगा नगर राजस्थान में जॉर्डन मर्डर, रानोली चूरू राजस्थान में युवक की हत्या के भी आरोप है।



इस गैंगस्टर और गैंग पर गुड़गांव व अन्य जिलों के अलावा राजस्थान और पंजाब में दर्जन भर हत्या, लूट एवं फिरौती के मामले दर्ज हैं। इस गैंगस्टर और गैंग पर गुड़गांव व अन्य जिलों के अलावा राजस्थान और पंजाब में दर्जन भर हत्या, लूट एवं फिरौती के मामले दर्ज हैं।
Click to listen..