• Hindi News
  • Haryana
  • Gurgaon
  • 5 मई को गुड़गांव में खुलेंगी 400 व्यायामशालाएं
--Advertisement--

5 मई को गुड़गांव में खुलेंगी 400 व्यायामशालाएं

Gurgaon News - हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा पूरे हरियाणा प्रदेश में 5 मई को 400 से ज्यादा व्यायामशालाओं का उद्घाटन किया...

Dainik Bhaskar

May 02, 2018, 02:00 AM IST
5 मई को गुड़गांव में खुलेंगी 400 व्यायामशालाएं
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा पूरे हरियाणा प्रदेश में 5 मई को 400 से ज्यादा व्यायामशालाओं का उद्घाटन किया जाएगा, जिसके अंतर्गत गुड़गांव जिला में भी तीन व्यायामशालाओं का उद्घाटन होगा। इस कार्यक्रम को लेकर मंगलवार को मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव राजेश खुल्लर ने वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से सभी जिलों के उपायुक्तों को दिशा निर्देश दिए। उनके साथ सूचना जन संपर्क एवं भाषा विभाग के महानिदेशक समीरपाल सरो तथा विकास एवं पंचायत विभाग के निदेशक संजय जून भी थे। इस अवसर पर गुड़गांव के उपायुक्त विनय प्रताप सिंह ने खुल्लर को बताया कि गुड़गांव जिला में तीन गांवों में डाबोदा, घोषगढ़ तथा नौरंगपुर में व्यायामशालाएं तैयार हैं, जिनका उद्घाटन 5 मई को होगा। उन्होंने बताया कि इनके अलावा जिला के 15 अन्य गांवों में व्यायामशालाएं बनाने का कार्य चल रहा है। 5 मई को इन तीनों गांवों में प्रात: 8 बजे से उद्घाटन कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे, जिसके अंतर्गत युवाओं तथा ग्रामीणों को योगाभ्यास करवाया जाएगा। इन गांवों में स्क्रीन लगाकर मुख्यमंत्री द्वारा जिला पंचकुला के गांव कनौली में किए जाने वाले उद्घाटन कार्यक्रम का सीधा प्रसारण किया जाएगा और ग्रामीण अपने गांव से सीधे उस कार्यक्रम को देख पाएंगे। उपायुक्त विनय प्रताप सिंह ने बताया कि इन व्यायामशालाओं की देख-रेख तथा रख-रखाव ग्रामीणों द्वारा ही समिति बनाकर की जाएगी। उन्होंने कहा कि व्यायामशाला में गांवों के युवा, बुजुर्ग तथा बच्चे योगाभ्यास करने के साथ-साथ अन्य खेल भी खेल पाएंगे। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार का प्रयास है कि युवा शक्ति को सकारात्मक दिशा में लगाया जाए। वीडियो कान्फ्रेंसिंग में बताया गया कि गुड़गांव जिला में इन तीनों गांवों में व्यायामशालाओं का उद्घाटन पटौदी की विधायक बिमला चौधरी करेंगी। जब मुख्यमंत्री पंचकूला के कनौली गांव से उद्घाटन कर रहे होंगे, उस समय वह गांव डाबोदा में उपस्थित होंगी। मुख्यमंत्री सीधे प्रसारण के माध्यम से ग्रामीणों को संबोधित भी करेंगे। इस अवसर पर जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी नरेंद्र सारवान, एनआईसी की जिला सूचना विज्ञान अधिकारी अंजलि धींगड़ा आदि मौजूद रहे।

मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव राजेश खुल्लर ने वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से उपायुक्त को निर्देश

गुड़गांव. वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से जिला उपायुक्त विनय प्रताप से बातचीत करते मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव राजेश खुल्लर ।

X
5 मई को गुड़गांव में खुलेंगी 400 व्यायामशालाएं
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..