• Home
  • Haryana News
  • Gurgaon
  • अब अलग-अलग कराई जा सकेगी मकान के चारों फ्लोरों की रजिस्ट्री
--Advertisement--

अब अलग-अलग कराई जा सकेगी मकान के चारों फ्लोरों की रजिस्ट्री

गुड़गांव में चार मंजिला मकान बनाने की अनुमति दिए जाने के बाद अब चारों फ्लोर की अलग-अलग रजिस्ट्री कराने की अनुमति दी...

Danik Bhaskar | May 29, 2018, 02:00 AM IST
गुड़गांव में चार मंजिला मकान बनाने की अनुमति दिए जाने के बाद अब चारों फ्लोर की अलग-अलग रजिस्ट्री कराने की अनुमति दी जाएगी। यह घोषणा सीएम मनोहर लाल ने पंजाबी बिरादरी महासभा द्वारा रविवार देर शाम आयोजित मधुर मिलन एवं अभिनंदन समारोह में की। हालांकि, गुड़गांव में पहले से ही चारों फ्लोर की अवैध रूप से अलग-अलग रजिस्ट्रियां हो रही हैं। बिल्डिंग प्लान पास किए बिना बनाए गए मकानों के भी फ्लोर अनुसार रजिस्ट्रियां कराई जा रही हैं। सीएम ने अब इसे वैध तरीके से करने का भरोसा दिया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि गुड़गांव में प्राइवेट बिल्डरों द्वारा विकसित कॉलोनियों को नगर निगम के अधिकार क्षेत्र में शामिल करने की कार्रवाई की जा रही है। अब तक 6 कॉलोनियां निगम ने टेकओवर की हैं और जल्द ही सुशांतलोक-प्रथम, द्वितीय, तृतीय तथा डीएलएफ-प्रथम, द्वितीय व तृतीय को भी शामिल किया जाएगा। गुड़गांव में पंजाबी भवन बनाने के लिए दो एकड़ जमीन उपलब्ध कराने के बारे में सीएम ने कहा कि निगम के क्षेत्र में जगह तलाश कर लें, उसके बाद सरकार के नियमों के अनुसार महासभा को जमीन दी जाएगी। दुकानों के कन्वर्जन चार्जेज के विषय में मुख्यमंत्री ने नगर निगम के अधिकारियों से बात करके इसकी समस्या का समाधान कराने का आश्वासन दिया। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने 95 वर्ष या इससे अधिक आयु के 8 बुजुर्गों को सम्मानित किया, जिसमें 95 वर्षीय महाशय धर्मपाल भी शामिल रहे। न्यू रेलवे रोड तथा ओल्ड रेलवे रोड को एलिवेटेड बनाने की मांग पर सीएम ने सर्वे कराने का विश्वास दिलाया। वहीं उन्होंने सोहना में घर में लगी आग में जलकर मरे दो लोगों के परिजनों को 5-5 लाख रुपए सहायता राशि देने का आश्वासन दिया। इस मौके पर स्वामी धर्मदेव, विधायक उमेश अग्रवाल, डॉ. नरेश त्रेहन, डॉ. सुभाष खन्ना, अनुराग बख्शी, पूर्व विधायक धर्मवीर गाबा, तिलक राज मल्होत्रा मौजूद रहे।

गुड़गांव. पंजाबी बिरादरी के समारोह में लोगों को संबोधित करते सीएम मनोहर लाल।

सीएम ने पर्वतारोही अजीत व दीया को किया सम्मानित

गुड़गांव | गुड़गांव दौरे के दौरान प्रदेश के सीएम मनोहर लाल दुनिया की सबसे ऊंची चोटी माऊंट एवरेस्ट पर चढ़ाई करने वाले गुड़गांव जिला के अजीत बजाज और उनकी बेटी दीया बजाज को सम्मानित किया। मुख्यमंत्री रविवार को गुड़गांव में विभिन्न कार्यक्रमों में शिरकत करने पहुंचे थे। मुख्यमंत्री जैसे ही रविवार को ताऊदेवी लाल स्टेडियम में बनाए गए हैलीपेड पर उतरे, वहां पहले से ही उपस्थित पर्वतारोही अजीत बजाज व उनकी बेटी दीया बजाज ने मुख्यमंत्री को पुष्प गुच्छ भेंट किया। मुख्यमंत्री ने पिता-पुत्री का अभिवादन स्वीकार करते हुए उन्हें एवरेस्ट फतेह करने के लिए शुभकामनाएं दी।