Hindi News »Haryana »Gurgaon» एसवाईएल के लिए जेल भरेंगे इनेलो-बसपा कार्यकर्ता

एसवाईएल के लिए जेल भरेंगे इनेलो-बसपा कार्यकर्ता

इनेलो के प्रदेश अध्यक्ष अशोक अरोड़ा ने शनिवार को राजेन्द्रा पार्क में जनसभा में कहा कि जब तक हरियाणा की जनता को...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jul 08, 2018, 02:00 AM IST

इनेलो के प्रदेश अध्यक्ष अशोक अरोड़ा ने शनिवार को राजेन्द्रा पार्क में जनसभा में कहा कि जब तक हरियाणा की जनता को सतलुज यमुना लिंक नहर का पानी नहीं मिलता तब तक इनेलो व बसपा का संघर्ष जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि हरियाणा व पंजाब के बंटवारे के समय से ही हरियाणा के हिस्से का पानी प्रदेश की जनता को नहीं मिल रहा है। जबकि सन 2002 में माननीय सर्वोच्च न्यायालय द्वारा हरियाणा के हक में फैसला दिया गया है। मगर, पंजाब की तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने पंजाब विधानसभा में सभी जल समझौतों को रद्द कर एसवाईएल के निर्माण में एक नई बाधा उत्पन्न कर दी। उन्होंनें कहा कि एक बार फिर लगभग 2 वर्ष पूर्व माननीय सर्वोच्च न्यायालय की संवैधानिक पीठ ने हरियाणा की मांग को जायज ठहराते हुए पंजाब व केन्द्र की सरकार को नहर खुदवाने के निर्देश दिए, परन्तु हरियाणा प्रदेश की कमजोर सरकार व दब्बू मुख्यमंत्री के ढुलमुल रवैये की वजह से पानी मिलना तो दूर इस विषय पर 2 साल बीत जाने के उपरांत प्रधानमंत्री से मिलने का समय तक नहीं ले पाए। इस मामले को लेकर आगामी 10 जुलाई को गुड़गांव के गोशाला मैदान में इनेलो व बसपा के कार्यकर्ताओं द्वारा जेल भरो आंदोलन किया जाएगा।

इस अवसर पर पूर्व डिप्टी स्पीकर गोपीचंद गहलोत, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अनंतराम तंवर, बसपा प्रभारी नेतराम, प्रताप कदम, रमेश दहिया, शमशेर कटारिया, शैलेष खटाणा, ऋषिराज राणा मौजूद रहे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Gurgaon

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×