• Hindi News
  • Haryana
  • Gurgaon
  • अब गांवों में भी खिलाड़ियों को मिलेंगी बेहतर सुविधाएं
--Advertisement--

अब गांवों में भी खिलाड़ियों को मिलेंगी बेहतर सुविधाएं

Gurgaon News - खेल प्रतिभाओं को अब गांवों में भी बेहतर खेल सुविधाएं मिल सकेगी। जिले में सात व्यायामशालाओं का उद्घाटन और...

Dainik Bhaskar

May 06, 2018, 02:05 AM IST
अब गांवों में भी खिलाड़ियों को मिलेंगी बेहतर सुविधाएं
खेल प्रतिभाओं को अब गांवों में भी बेहतर खेल सुविधाएं मिल सकेगी। जिले में सात व्यायामशालाओं का उद्घाटन और शिलान्यास मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने किया। सीएम ने पंचकूला से जिलों की 309 व्यायामशालाओं का एक साथ उद्घाटन किया। इनमें गुड़गांव जिले के गांव डाबोधा और घोषगढ़ की व्यायामशाला शामिल हैं। सोहना उपमंडल में निमोठ, हाजीपुर, घामडोज, रिठौज तथा दमदमा में व्यायामशाला के निर्माण के लिए शिलान्यास किया गया। खेल से जुड़े लोगों का कहना है कि गांव में खेल संसाधन होने से युवाओं को स्थानीय स्तर पर खेल की सुविधाएं मिलेंगी। युवा सुबह-शाम व्यायामशाला में अभ्यास कर सकेंगे। शनिवार को गांव डाबोधा और घोषगढ़ में व्यायामशाला के उद्घाटन अवसर पर पटौदी विधायक बिमला चौधरी मौजूद रहीं। गांव हाजीपुर में सोहना विधायक तेजपाल तंवर ने 5 व्यायामशाला की आधारशिला रखी। पंचकूला जिले के गांव कनौली से मुख्यमंत्री मनोहर लाल के भाषण का सीधा प्रसारण दिखाया गया था। गांव डाबोधा में विधायक बिमला ने मुख्यमंत्री का संदेश भी सुना। चौधरी ने मुख्यमंत्री द्वारा की गई घोषणा का उल्लेख करते हुए कहा कि 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर व्यायामशालाओं के बीच योग की प्रतियोगिता होगी, उसमें जिले के बच्चे और युवा जरूर इनाम जीतेंगे। दाेनाें व्यायामशालाओं के याेग खिलाड़ियाें के बीच योग की प्रतियोगिता कराई जाएगी। प्रथम, द्वितीय तथा तृतीय स्थान पाने वाली व्यायामशाला को पुरस्कृत किया जाएगा। ग्राम पंचायत की मांग पर विधायक ने गांव डाबोधा में 10 लाख रुपए गांव में विकास कार्य के लिए देने की घोषणा भी की। प्रत्येक व्यायामशाला के निर्माण पर लगभग 30 लाख रुपए खर्च आएगा। व्यायामशाला में एक शेड, चाहरदीवारी तथा सैर के लिए ट्रैक बनाया गया है।

कार्यक्रम में एडीसी आरके सिंह, जिला परिषद उपाध्यक्ष संजीव यादव, सरपंच नीता यादव, जिला आयुष अधिकारी डॉ. मंजू बांगड़, डॉ. कुलदीप श्योराण, हरि सिंह, जिला खेल अधिकारी परसराम, किसान क्लब अध्यक्ष राव मान सिंह, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग उपनिदेशक रणबीर सिंह सांगवान, हैंडबॉल कोच विजय गुप्ता आदि मौजूद रहे।

सीएम मनोहर लाल ने प्रदेश में 309 व्यायामशालाओं का उद्घाटन किया, गुड़गांव में 2 की शुरुआत, 5 का शिलान्यास

गुड़गांव. गांव डाबोधा में कार्यक्रम के दौरान योग करते बच्चे।

गांव डाबोधा में राजकीय कन्या मिडिल स्कूल वसुधा त्रिपड़ी की छात्राओं ने स्वागत गीत व हरियाणवी नृत्य प्रस्तुत किया। योग में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले अर्जुन, सागर तथा प्रियंका को और तीरंदाजी के अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मेडल पाने वाले हर्ष पराशर तथा रितेश यादव को सम्मानित किया गया। खेल विभाग की योग कोच पूनम बिमरा के मार्गदर्शन में युवाओं ने योग की विभिन्न मुद्राओं का प्रदर्शन भी किया।

खिलाड़ियों को किया गया सम्मानित

X
अब गांवों में भी खिलाड़ियों को मिलेंगी बेहतर सुविधाएं
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..