• Home
  • Haryana News
  • Gurgaon
  • अजय चौधरी प्रेसिडेंट, हेमंत शर्मा सचिव बने, 118 वोटर्स ने दबाया नोटा का बटन
--Advertisement--

अजय चौधरी प्रेसिडेंट, हेमंत शर्मा सचिव बने, 118 वोटर्स ने दबाया नोटा का बटन

गुड़गांव जिला बार एसोसिएशन के चुनाव शुक्रवार को शांतिपूर्ण संपन्न हुए। बार के कुल सदस्यों की संख्या 2718 है, जिनमें...

Danik Bhaskar | Apr 07, 2018, 02:05 AM IST
गुड़गांव जिला बार एसोसिएशन के चुनाव शुक्रवार को शांतिपूर्ण संपन्न हुए। बार के कुल सदस्यों की संख्या 2718 है, जिनमें से 2265 सदस्यों ने ईवीएम मशीन से एसोसिएशन के पदाधिकारियों का चुनाव किया। देर शाम चुनाव के परिणाम घोषित किए गए। अध्यक्ष पद पर अजय चौधरी विजेता रहे। उन्होंने प्रतिद्वंदी मीरसिंह यादव को 65 मतों से पराजित किया। सचिव हेमंत शर्मा बने। जिला एसोसिएशन की ओर से कोर्ट कैंपस में चार काउंटर बनाए गए थे। जहां वकीलों ने ईवीएम पर मतदान किया। सुबह 9 बजे से वोटिंग शुरू हुई। सभी प्रत्याशी मतदाताओं को अपने पक्ष में करने में जुटे थे। पहचान पत्र के बाद ही वकीलों को वोटिंग के लिए अंदर जाने दिया गया। बीच में वोटिंग को लेकर कुछ प्रत्याशियों ने विरोध किया। इस दौरान पुलिस ने कड़े सुरक्षा इंतजाम किए थे। निवर्तमान बार एसोसिएशन ने तीन चुनाव अधिकारी नियुक्त किए थे। उनकी देखरेख में ही चुनाव कराए गए। उम्मीदवारों के समर्थक आखिरी समय तक मतदान करने के लिए जाने वाले सदस्यों को अपने पक्ष में मतदान करने का आग्रह करते देखे गए। विजयी घोषित किए गए पदाधिकारियों के समर्थकों ने मौसम खराब होने के बावजूद विजयी जुलूस निकाला।

जिला प्रधान अजय ने 65 वोट से मीर सिंह को हराया

जिला बार प्रधान के लिए अजय चौधरी को 801 मत मिले। उन्होंने अपने प्रतिद्वंदी मीर सिंह यादव को 65 मतों से हराकर जीत दर्ज की। चुनाव मं मीर सिंह ने 736 वोट प्राप्त किए। वहीं तीसरे नंबर पर रहे चौधरी संतोख सिंह को 542 वोट ही प्राप्त हो सके।

राजेश यादव बने उपाध्यक्ष

उपाध्यक्ष पद पर राजेश यादव को 669 मत मिले। उन्होंने नीलम दहिया को 107 वोटों से हराया। प्रीतेश कुमार धनखड़ 452 मत लेकर तीसरे नंबर पर रहे। राजेंद्र सुर्रा 377 मत लेकर चौथे स्थान पर रही, सतपाल चोपड़ा को 170 वोट मिले।

सचिव हेमंत शर्मा को मिले 893 वोट

सचिव पद पर हेमंत शर्मा 893 मत लेकर विजयी घोषित किए गए। उनके प्रतिद्वंदी निकेश राज यादव को 720 वोट मिले। 324 वोट लेकर नरेश यादव तीसरे नंबर पर रहे। रामवीर सिंह चौहान 221 वोट लेकर चौथे नंबर पर रहे। रवि कुमार को 93 वोट मिले।

राममेहर ने पाए 1291 वोट

सह-सचिव पद पर राममेहर तंवर 1291 मत प्राप्त कर विजयी घोषित किए गए। उनके प्रतिद्वंदी जसवंत दहिया को 901 वोट मिले। राममेहर तंवर 390 मतों के अंतर से विजेता रहे।

विजेता और प्रतिद्वंदी को मिले वोट

अजय चौधरी, नवनियुक्त प्रेसिडेंट, बार एसोसिएशन

विजेता: अजय चौधरी 801

प्रतिद्वंदी : संतोख सिंह 542

प्रधान पद के लिए 6 वकीलों ने दबाई नोटा की बटन

बार चुनाव में पहली बार वकीलों को नोटा के इस्तेमाल का विकल्प दिया गया था। इसमें जिला बार प्रधान में छह वकीलों ने नोटा का प्रयोग किया। उपाध्यक्ष चुनाव में 35 लोगों ने नोटा दबाया। सचिव पद पर 14 व संयुक्त सचिव पद पर सबसे अधिक 63 लोगों ने नोटा का प्रयोग किया। 2265 वकीलों ने मतदान किया, इनमें से 118 वकीलों ने नोटा इस्तेमाल किया। यानि 118 वकीलों को मनपंसद प्रत्याशी नहीं मिला।

हेमंत शर्मा, नवनियुक्त सचिव, बार एसोसिएशन

विजेता: हेमंत शर्मा 893

प्रतिद्वंदी :निकेश राज 720

राम मेहर तंवर, नवनियुक्त संयुक्त सचिव

विजेता: राम मेहर 1291

प्रतिद्वंदी: जयवंत 901

इधर, सोहना बार के प्रधान बने राज कुमार व सचिव

पद पर अमित यादव का कब्जा

सोहना| सोहना बार एसोसिएशन के प्रधान पद पर एडवोकेट राजकुमार अवाना ने जीत का परचम लहराया है। सचिव पद पर अमित यादव जीते। शुक्रवार को चुनाव को लेकर सुबह से ही गहमा-गहमी रही। सोहना बार एसोसिएशन के कुल 229 सदस्य हैं, जिनमें 221 वकील सदस्यों ने वोट डाला। राजकुमार अवाना ने 154 वोटों से जीत हासिल की, उन्हें कुल 180 वोट मिले। इसके अलावा प्रधान पद के उम्मीदवारों में मोतीलाल को 26, हरस्वरूप खटाना को मात्र 5 और ललित राघव को 10 वोट मिले। सचिव पद के चुनाव में अमित यादव ने 34 वोटों से जीत हासिल की, उन्हें कुल 126 वोट मिले। सचिव पद के उम्मीदवारों में क्रमशः नवीन गर्ग को 92 व प्रदीप यादव को 2 वोट मिले। एक मत रद्द कर दिया गया।

फिरोजपुर झिरका में मुमताज हुसैन बने प्रेसिडेंट

फिरोजपुर झिरका। शुक्रवार को फिरोजपुर झिरका बार एसोसिएशन के चुनाव संपन्न हुए। मुमताज हुसैन बार के प्रेसिडेंट बने, उन्होंने प्रतिद्वंदी साहून पाठखोरी को 31 वोट से हराया। मुमताज को 89 जबकि साहून को 58 वोट मिले। वाइस प्रेसिडेंट के चुनाव में रहीस अहमद ने श्यामलाल को 27 वोटों से शिकस्त दी। सचिव पद पर शमीम बलई ने 26 वोटों से जीत दर्ज की।

सोहना. जीत का जश्न मनाते विजेता।

फिरोजपुर झिरका. जीत का जश्न मनाते हुए।