Hindi News »Haryana »Gurgaon» सरकार नौकरी से लेकर ट्रांसफर-पोस्टिंग में इलाके के लोगों से कर रही है भेदभाव

सरकार नौकरी से लेकर ट्रांसफर-पोस्टिंग में इलाके के लोगों से कर रही है भेदभाव

आगामी चुनाव में प्रदेश में दक्षिण हरियाणा से सीएम बनाने की मांग जोर पकड़ रही है। रविवार को नवजन चेतना मंच की...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 04, 2018, 02:10 AM IST

सरकार नौकरी से लेकर ट्रांसफर-पोस्टिंग में इलाके के लोगों से कर रही है भेदभाव
आगामी चुनाव में प्रदेश में दक्षिण हरियाणा से सीएम बनाने की मांग जोर पकड़ रही है। रविवार को नवजन चेतना मंच की खेड़कीदौला सरकारी स्कूल में हुई नुक्कड़ सभा में लोगों ने एकमत से कहा कि इस बार दक्षिण हरियाणा से मुख्यमंत्री बनना चाहिए। सभा में लोगों ने दक्षिण हरियाणा से हो रहे भेदभाव पर आपत्ति जताई। मंच संयोजक वशिष्ठ कुमार गोयल ने आरोप लगाया कि वर्तमान सरकार में नौकरी से लेकर ट्रांसफर-पोस्टिंग तक में दक्षिण हरियाणा के लोगों से भेदभाव हो रहा है, जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इस बार वोट उसी को दिया जाएगा जो दक्षिण हरियाणा से मुख्यमंत्री बनाने की मांग का समर्थन करेगा।

गोयल ने कहा कि यह सच्चाई है कि हरियाणा में किसी भी पार्टी की सरकार रही हो सभी ने दक्षिण हरियाणा के लोगों से भेदभाव किया। अब ऐसा नहीं होगा। यहां की जनता जाग चुकी है और आने वाले चुनाव में क्षेत्र के साथ हुए भेदभाव का वोट की ताकत से जवाब दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि पूरे हरियाणा में 40 लाख और गुड़गांव में ढाई लाख नौकरियां हैं। इन नौकरियों में गुड़गांव और दक्षिण हरियाणा से बहुत कम लोग देखने को मिलेंगे। सोहना, मेवात, पलवल समेत पूरे दक्षिण हरियाणा का जैसा विकास होना चाहिए था नहीं हुआ। इसके लिए जिम्मेदार कौन है?

गुड़गांव. खेड़कीदौला में आयोजित सभा को संबोधित करते नवजन चेतना मंच के संयोजक वशिष्ठ गोयल और अन्य कार्यकर्ता।

गुड़गांव में होने वाली रैली में अपनी ताकत दिखाएंगे दक्षिण हरियाणा के लोग

वशिष्ठ गोयल ने कहा कि नवजन चेतना मंच सिर्फ दक्षिण हरियाणा ही नहीं बल्कि पूरे हरियाणा के लोगों को न्याय, सुरक्षा और सम्मान दिलाने के लिए प्रतिबद्ध है। राज्य के कोने-कोने से मंच को समर्थन मिल रहा है। उन्होंने कहा कि हमने सोहना में बड़ी रैली कर अपनी ताकत दिखाई है और इस बार की रैली पूरे दक्षिण हरियाणा स्तर पर गुड़गांव में होगी, जिसमें करीब एक लाख लोगों के भाग लेने की संभावना है। इसकी तैयारी हमने खेड़कीदौला से शुरू कर दी है। सभा को मंच अध्यक्ष डॉ. सर्वानंद आर्य, विनोद नंबरदार, डॉ. संजय दायमा ने भी संबोधित किया। इस मौके पर मंच के राजेंद्र दायमा, मुकेश सैनी, लाल सिंह सैनी, सोहना, पूरन चंद, गुलशन, सुरेंद्र यादव, लीलू, सुभाष यादव, दिनेश वकील, लक्ष्मी नारायण, सूबे सिंह यादव, मामराज, संजय कुमार, राम सिंह, रति राम यादव, ओमप्रकाश, रमेश नंबरदार, राम नारायण यादव, विनीत यादव आदि मौजूद रहे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Gurgaon

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×