• Hindi News
  • Haryana
  • Gurgaon
  • Rs.2.2 लाख के ओपन जिम उद्घाटन की दो माह से होड़, अब इंद्रजीत ने भी नाम जोड़ा
--Advertisement--

Rs.2.2 लाख के ओपन जिम उद्घाटन की दो माह से होड़, अब इंद्रजीत ने भी नाम जोड़ा

शहर में पिछले दो महीने से ओपन जिम के उद्घाटन की होड़ मची है। लगभग 2.2 लाख रुपए की लागत से लग रहीं जिम के उद्घाटन में निगम...

Dainik Bhaskar

Jun 05, 2018, 02:10 AM IST
Rs.2.2 लाख के ओपन जिम उद्घाटन की दो माह से होड़, अब इंद्रजीत ने भी नाम जोड़ा
शहर में पिछले दो महीने से ओपन जिम के उद्घाटन की होड़ मची है। लगभग 2.2 लाख रुपए की लागत से लग रहीं जिम के उद्घाटन में निगम अधिकारी, मेयर टीम और प्रदेश के मंत्री खूब रुचि ले रहे हैं। अब केंद्रीय मंत्री व सांसद राव इंद्रजीत भी इससे अछूते नहीं रहे। सोमवार को उन्होंने भी वार्ड नंबर-7 के राजीव नगर में निगम द्वारा स्थापित ओपन जिम का उद्घाटन किया। शहर में कुल 99 लाख रुपए से 45 स्थानों पर ओवन जिम लगना हैं। हर जिम में व्यायाम के लिए एयर वॉकर, रोडविंग मशीन, एलीपेटिकल एक्सरसाइजर, एयर स्विंग्स, सिटिड चेस्ट प्रेस एवं लेग प्रेस की कुल 6 मशीनें लगाई जा रही हैं। अब तक 43 स्थानों पर कुल 258 मशीनें लग चुकी हैं, जिनका उद्घाटन किया जा चुका है। अब केवल दो वार्ड में जिम स्थापित किया जाना शेष है, जिसमें वार्ड 26 और 28 शामिल हैं।

जिम उद्घाटन का नेताओं में क्रेज

जिम का बजट महत्वपूर्ण नहीं है। प्रत्येक जिम पर केवल 2.2 लाख रुपए की लागत आ रही है, मगर इसका उद्घाटन कार्यक्रम अपेक्षाकृत अधिक महत्वपूर्ण है। इसका निगम अधिकारी और नेताओं में क्रेज है। वे बड़े उत्साह से जिम का उद्घाटन कर रहे हैं। उद्घाटन का यह सिलसिला बीते अप्रैल से चल रहा है। हर एक दिन छोड़कर दूसरे दिन उद्घाटन का कार्यक्रम आयोजित हो रहा है। कार्यक्रम में वार्ड पार्षद से लेकर स्थानीय लोगों को बुलाया जाता है। अतिथि फीता काटते हैं और जिम में व्यायाम करते हुए फोटो खिंचवाते हैं।

निगम कमिश्नर ने संभाला मोर्चा

इस होड़ में निगम कमिश्नर यशपाल यादव किसी से पीछे क्यों रहते। उन्होंने भी उद्घाटन का सिलसिला शुरू किया। उन्होंने भी लगभग एक दर्जन जिम का उद्घाटन कर दिया। हालांकि, मंत्री के उद्घाटन कार्यक्रम में भी निगम कमिश्नर शामिल हो रहे थे। सोमवार से पहले तक कुल 42 जिम का उद्घाटन तो हो चुका था। अब केवल 3 जिम का उद्घाटन शेष था। आखिरी में मेयर को अपने आका केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत का ख्याल आया। उन्होंने इंद्रजीत के लिए अपने वार्ड नंबर 7 स्थित राजीव नगर में उद्घाटन कार्यक्रम की व्यवस्था की। सोमवार को मंत्री इंद्रजीत सुबह लगभग 10.30 बजे मौके पर पहुंचे और जिम का उद्घाटन करके इस होड़ में अपना नाम भी जोड़ दिया। इस अवसर पर अपने आका के साथ मेयर टीम पूरी उत्साहित थी।

गु़ड़गांव. राजीव नगर में ओपन जिम का शुभारंभ करते केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह और अन्य।

प्रदेश के पीडब्ल्यूडी मंत्री के बाद मेयर टीम हुई सक्रिय

शुरुआत में प्रदेश के पीडब्ल्यूडी मंत्री राव नरबीर सिंह ओवन जिम का उद्घाटन कर रहे थे। उनके विरोधी केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह के नजदीकी मेयर टीम इसमें पीछे क्यों रहती। मेयर मधु आजाद, सीनियर डिप्टी मेयर प्रमिला कबलाना और डिप्टी मेयर सुनीता यादव की टीम ने भी अलग-अलग जिम का उद्घाटन करना शुरू कर दिया। एक दिन मंत्री नरबीर उद्घाटन करते तो दूसरे दिन मेयर टीम जिम का फीता काटती। हालांकि, किसी पार्षद को यह अधिकार नहीं दिया गया। वार्ड के पार्षद निगम अधिकारियों के साथ व्यवस्था बनाने में ही संतोष करते रहे।

X
Rs.2.2 लाख के ओपन जिम उद्घाटन की दो माह से होड़, अब इंद्रजीत ने भी नाम जोड़ा
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..