Hindi News »Haryana »Gurgaon» शहर के 87 पार्कों में लगेंगे माइक्रो एसटीपी: नरबीर

शहर के 87 पार्कों में लगेंगे माइक्रो एसटीपी: नरबीर

गुड़गांव. सेक्टर-23 में ओपन जिम का उद्घाटन करते मंत्री राव नरबीर सिंह। सेक्टर-23 में ओपन जिम का उद्घाटन कर...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 11, 2018, 02:10 AM IST

शहर के 87 पार्कों में लगेंगे माइक्रो एसटीपी: नरबीर
गुड़गांव. सेक्टर-23 में ओपन जिम का उद्घाटन करते मंत्री राव नरबीर सिंह।

सेक्टर-23 में ओपन जिम का उद्घाटन कर पीडब्ल्यूडी मंत्री ने लोगों को स्वास्थ्य का ध्यान रखने के लिए प्रेरित किया

भास्कर न्यूज | गुड़गांव

प्रदेश के पीडब्ल्यूडी मंत्री राव नरबीर सिंह ने रविवार को सेक्टर-23 में ओपन जिम का उद्घाटन कर लोगों को अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखने के लिए प्रेरित किया। मंत्री ने कहा कि पेयजल की बर्बादी को रोकने के लिए गुड़गांव के बड़े पार्कों में 87 एसटीपी लगाए जाएंगे, जिनके जरिए पार्कों में पेड़ पौधों का रखरखाव किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस योजना के तहत सर्वे की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है और जल्द ही इस दिशा में काम शुरू कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि एक एसटीपी की लागत लगभग 25 लाख रुपए होगी। इस प्रकार यह पूरा प्रोजेक्ट लगभग 22 करोड़ रुपए का होगा।

25-30 किलो लीटर पानी का किया जा सकेगा ट्रीटमेंट

पीडब्ल्यूडी मंत्री राव नरबीर सिंह ने बताया कि गांव मोहम्मदपुर झाड़सा में इस प्रकार का एसटीपी बनाया जा रहा है, जिसमें रोजाना 25 से 30 किलो लीटर सीवरेज का पानी शोधित किया जाएगा। एसटीपी में आसपास के एरिया के लोगों के घर से निकलने वाले सीवरेज के पानी को ट्रीट किया जाएगा और पार्कों में इस पानी का प्रयोग पेड़ पौधों के रख-रखाव में किया जाएगा। उन्होंने इस अवसर पर लोगों की समस्याएं सुनीं व मौके पर उपस्थित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। मंत्री ने लोगों को पर्यावरण संरक्षण के लिए प्रेरित किया। मंत्री ने कहा कि मॉनसून आने को है जो पेड़-पौधों के लिए सबसे अनुकूल समय है। अधिक से अधिक पेड़ लगाएं और पर्यावरण संरक्षण में योगदान दें।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Gurgaon

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×