Hindi News »Haryana »Gurgaon» निगम कमिश्नर सप्ताह में दूसरी बार पहुंचे वार्ड 19, लोगों ने कई समस्याओं से रूबरू कराया

निगम कमिश्नर सप्ताह में दूसरी बार पहुंचे वार्ड 19, लोगों ने कई समस्याओं से रूबरू कराया

मौके पर जाकर समस्याओं को दूर करने के लिए चलाए गए वार्ड वाइज विशेष अभियान के तहत नगर निगम कमिश्नर यशपाल यादव ने एक...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jul 02, 2018, 02:10 AM IST

निगम कमिश्नर सप्ताह में दूसरी बार पहुंचे वार्ड 19, लोगों ने कई समस्याओं से रूबरू कराया
मौके पर जाकर समस्याओं को दूर करने के लिए चलाए गए वार्ड वाइज विशेष अभियान के तहत नगर निगम कमिश्नर यशपाल यादव ने एक सप्ताह में दूसरी बार वार्ड 19 का दौरा किया और मौके पर समस्याओं का हल निकालने की कोशिश की। इससे पहले बीते बुधवार को निगम कमिश्नर ने लोगों की शिकायतें सुनी थीं और समाधान के लिए कार्य योजना बनाने का अधिकारियों को निर्देश दिया था। इसी क्रम में निगमायुक्त मुकेश सोलंकी अधिकारियों की टीम के साथ वार्ड-23 के सेक्टर-10ए स्थित सामुदायिक केंद्र में नागरिकों से रूबरू हुए। इस वार्ड में भी बुधवार को जनसुनवाई की गई थी।

वार्ड वाइज विशेष अभियान के तहत नगर निगम कमिश्नर ने बीते बुधवार को वार्ड 19 का दौरा किया था। कमिश्नर ने सेक्टर-15 पार्ट-2 के सामुदायिक केंद्र में वार्ड के पार्षद अश्विनी शर्मा के साथ स्थानीय लोगों की शिकायतें सुनी थीं, जिसमें लोगों ने सीवरेज, पेयजल, स्ट्रीट लाइट, सड़क, सफाई, सीएंडडी वेस्ट एवं सॉलिड वेस्ट उठान, अतिक्रमण हटाने, बागवानी, शौचालय आदि की शिकायतें रखी थीं। कमिश्नर ने लॉन्ग टर्म और शॉर्ट टर्म शिकायतों की श्रेणी बनाकर उनका समाधान कराने का लोगों को भरोसा दिलाया था।

मूलभूत समस्याएं दूर करने की हुई कोशिश

कमिश्नर के आदेश पर सभी संबंधित विभाग के अधिकारी सक्रिय हो गए। नगर निगम की सफाई शाखा ने विभिन्न स्थानों पर पड़े कचरे एवं मलबे को उठाया, वहीं बागवानी शाखा द्वारा ग्रीन बेल्ट, झाड़सा बांध आदि की सफाई के साथ-साथ पेड़ों की छंटाई का काम किया गया। सीवरेज की सफाई, स्ट्रॉम वाटर ड्रेनेज की सफाई से संबंधित कार्य विभिन्न टीमों द्वारा किए गए। इसके अलावा, अतिक्रमण विंग द्वारा दोनों वार्डों में अस्थायी अतिक्रमण, रेहड़ी-पटरी तथा पोस्टर/बैनर आदि को हटाया गया। वहीं टीमों ने पॉलीथिन विक्रेताओं के चालान किए।

गुड़गांव. झाड़सा बांध का निरीक्षण करते निगम कमिश्नर यशपाल यादव, साथ में अधिकारी व पार्षद।

झाड़सा बांध का निरीक्षण किया

रविवार को निगम कमिश्नर यशपाल यादव दोबारा वार्ड नंबर-19 अंतर्गत सेक्टर-15 पार्ट-1 में लोगों से रूबरू हुए और उनकी शिकायतें सुनीं। इसके बाद कमिश्नर ने अधिकारियों की टीम के साथ झाड़सा बांध का दौरा किया तथा बांध पर किए जा सकने वाले कार्यों के बारे में उन्हें आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

वार्ड 23 में भी चला अभियान

यही स्थिति वार्ड 23 में रही। संयुक्त निगमायुक्त मुकेश सोलंकी अधिकारियों की टीम के साथ सेक्टर-10ए स्थित सामुदायिक केंद्र में नागरिकों से रूबरू हुए। इस मौके पर पेयजल, सीवरेज, स्ट्रीट लाइट, सफाई, प्रॉपर्टी टैक्स, स्ट्रॉम वॉटर ड्रेनेज, सड़क, अतिक्रमण, बागवानी तथा रेन वॉटर हार्वेस्टिंग आदि शिकायतों का समाधान करने की कोशिश की गई। निगम कमिश्नर ने कहा कि वार्ड वाइज विशेष अभियान के तहत नागरिकों से मिलकर उनकी समस्याओं की वास्तविक जानकारी प्राप्त हो रही है। इससे एक ओर जहां समस्याओं का समाधान तेज गति से होगा, वहीं नागरिकों की भागीदारी भी बढ़ेगी। उन्होंने नागरिकों से आह्वान किया कि वे क्षेत्र में सफाई व्यवस्था बनाए रखने में अपना सहयोग दें।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Gurgaon

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×