• Home
  • Haryana News
  • Gurgaon
  • सर्वसमाज संगठन के सदस्यों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी जानकारी
--Advertisement--

सर्वसमाज संगठन के सदस्यों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी जानकारी

आगामी 15 जुलाई को फतेहाबाद में प्रदेश स्तर पर पहली बार मनाए जाने वाले 620वें प्रकट दिवस संत कबीर महोत्सव की तैयारियों...

Danik Bhaskar | Jul 12, 2018, 02:10 AM IST
आगामी 15 जुलाई को फतेहाबाद में प्रदेश स्तर पर पहली बार मनाए जाने वाले 620वें प्रकट दिवस संत कबीर महोत्सव की तैयारियों के लिए विभिन्न समाज के लोग जुड़े हुए हैं। इसी क्रम में सर्वसमजा संगठन की ओर से बुधवार को सिविल लाइन क्षेत्र में पत्रकारवार्ता का आयोजन किया गया। पत्रकारवार्ता में पूर्व सांसद दादा नारायण सिंह केसरी ने बताया कि देश के कोने-कोने में श्रीमद्भागवत, श्रीराम कथा का आयोजन कथावाचकों द्वारा किया जाता है। लेकिन संत कबीर की जीवनी के बारे में अभी तक इस प्रकार के कार्यक्रम नहीं होते जिसके कारण लोगों को संत कबीर के बारे में विस्तार से जानकारी नहीं होती। मध्यप्रदेश के बाद हरियाणा में पहली बार बड़े स्तर पर संत कबीर महोत्सव का आयोजन फतेहाबाद में किया जा रहा है। इसमें महामहिम राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रदेश के राज्यपाल महामहिम प्रो. कप्तान सिंह सोलंकी के अलावा आयोग की चेयरमैन रामशंकर शामिल होंगे। आयोजन को सफल बनाने के लिए प्रदेश को 4 भागों में बांटा गया है। इनमें फरीदाबाद, पलवल व गुड़गांव की जिम्मेदारी जिला परिषद पलवल की चेयरपर्सन चमेली देवी सोलंकी को सौंपी गई है।

संत कबीर महोत्सव में शामिल होंगे राष्ट्रपति

गुड़गांव. सेक्टर-15 के निजी होटल में आयोजित पत्रकारवार्ता में संत कबीर के 620वें प्रकट दिवस को लेकर जानकारी देते सर्व समाज संगठन के पदाधिकारी।

गैर राजनीतिक रहेगा कार्यक्रम

पूर्व सांसद दादा नारायण सिंह केसरी ने बताया कि यह कार्यक्रम गैर राजनीतिक है। कार्यक्रम का उद्देश्य संत कबीर की वाणी को लोगों तक पहुंचाना है। ताकि देश की जनता संत कबीर के दिखाए मार्ग पर चल सके। इस अवसर पर अखिल भारतीय धानक महासंघ के राष्ट्रीय महासचिव सुरेंद्र धानक, नगर निगम के ज्वाइंट कमिश्नर मुकेश सोलंकी, लक्ष्मण इंदौरिया, रमेश गुजरानी, पवन गुजरानी, रविंद्र लडवाल, अतर सिंह संधू आदि मौजूद रहे।