• Home
  • Haryana News
  • Gurgaon
  • वार्ड वाइज विशेष अभियान के दौरान सभी अधिकारी अतिक्रमण हटाने पर दें जोर
--Advertisement--

वार्ड वाइज विशेष अभियान के दौरान सभी अधिकारी अतिक्रमण हटाने पर दें जोर

नगर निगम आयुक्त यशपाल यादव ने कहा कि नगर निगम द्वारा चलाए जा रहे वार्ड वाइज विशेष अभियान के दौरान अतिक्रमण हटाने...

Danik Bhaskar | Jul 10, 2018, 02:10 AM IST
नगर निगम आयुक्त यशपाल यादव ने कहा कि नगर निगम द्वारा चलाए जा रहे वार्ड वाइज विशेष अभियान के दौरान अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई को और अधिक प्रभावी बनाया जाएगा। सोमवार को अधिकारियों के साथ वार्ड वाइज विशेष अभियान की समीक्षा करते हुए उन्होंने कहा कि वार्डों में निगम की जो भी जमीनें हैं, उन्हें कब्जा मुक्त कराकर मौके पर ही तार फैंसिंग करवाएं, ताकि उन पर दोबारा कब्जा ना हो। साथ ही उन जमीनों पर पार्किंग, खेल मैदान, सामुदायिक केंद्र या अन्य कोई जन सुविधाओं को विकसित करने की योजना तैयार करें। जिन व्यक्तियों ने जमीनों पर कब्जा किया है, उन्हें नोटिस जारी कर दें। नोटिस में ये शामिल करें कि या तो संबंधित व्यक्ति खुद कब्जा हटा ले, अन्यथा निगम कब्जे को हटाएगा तथा इसके लिए जितना खर्च लगेगा, वो संबंधित व्यक्ति से वसूला जाएगा।

मलबे एवं कचरे को उठाने पर दें अधिक ध्यान

निगमायुक्त ने सेनिटेशन विंग के अफसरों से कहा कि वे अभियान के दौरान वार्ड के विभिन्न स्थानों पर पड़े मलबे एवं कचरे को उठवाएं तथा लोगों को जागरूक करें कि वे निगम द्वारा चिह्नित स्थानों पर ही मलबा या कचरा डालें। इधर-उधर मलबा या कचरा डालने वालों को रोकें। चिह्नित स्थानों की जानकारी गूगल मैप पर जल्द उपलब्ध कराने के बारे में उन्होंने संबंधित अफसरों को निर्देश दिए। साथ ही सेनिटेशन विंग होर्डिंग/बोर्ड/बैनर/पंफलेट आदि को हटाने का काम अभियान के दौरान करने को कहा। बैठक में अतिरिक्त निगमायुक्त मुनीष शर्मा, एडिशनल म्युनिसिपल कमिश्नर वाईएस गुप्ता, संयुक्त निगमायुक्त मुकेश कुमार एवं रविंद्र यादव, चीफ इंजीनियर एनडी वशिष्ठ, चीफ टा‌उन प्लानर आरके सिंह सहित कार्यकारी अभियंता, सहायक अभियंता, वरिष्ठ सफाई निरीक्षक मौजूद रहे।

नगर निगम आयुक्त यशपाल यादव ने अफसरों की बैठक में कहा..

गुड़गांव. नगर निगम कमिश्नर की अध्यक्षता में बैठक में शामिल अधिकारी।

पॉलीथिन फ्री कैंपेन की होगी अलग टीम

निगमायुक्त ने कहा कि गुरुग्राम को पॉलीथिन मुक्त करने के लिए तथा इसका इस्तेमाल करने वालों के चालान करने के लिए अलग से टीम का गठन किया जाएगा। टीम केवल पॉलीथिन के खिलाफ कार्रवाई कर गुड़गांव को पॉलीथिन मुक्त बनाने की दिशा में काम करेगी।

आखिरकार निगम ने हटाया जवाहर नगर में लगा लोहे का अवैध गेट

भास्कर न्यूज | गुड़गांव

नगर निगम प्रशासन ने जवाहर नगर की गली नंबर 4 में लगे अवैध गेट को आखिरकार हटा ही दिया। गेट से प्रभावित लोगों ने अधिकारियों को चेतावनी दी थी कि यदि उनकी समस्या का समाधान नहीं हुआ तो वे बड़ा आंदोलन कर सकते हैं। नगर निगम प्रशासन ने मामले की जांच कर गली में लगे अवैध गेट को हटा दिया। आरडब्ल्यूए से भी इस गेट को लगाने की स्वीकृति नहीं ली गई थी। गेट लगा होने से लोगों को दोपहिया वाहन निकलने में मुश्किल हो रही थी। कुछ लोग इस गेट को लगाकर व्यक्तिगत लाभ ले रहे थे। इसे लेकर कॉलोनी के लोगों ने शिकायत की थी।

शिकायतों का भी करें समाधान

निगमायुक्त ने अधिकारियों से कहा कि वार्ड वाइज विशेष अभियान के दौरान सीएम विंडो, कॉल सेंटर तथा अन्य माध्यमों से प्राप्त शिकायतों का समाधान करें। इससे एक ओर जहां शिकायतों में कमी आएगी, दूसरी ओर शिकायतों का समाधान भी सही तरीके से होगा

लोगों ने अपनी सुविधा के लिए लगा रखा था गेट