--Advertisement--

फरीदाबादः ड्रग्स सप्लाई करने जा रहे नाइजीरियन की मौत, पुलिस धक्का-मुक्की में खुद की पिस्टल से चली गोली लगी

रात 2 बजे ड्रग्स की सप्लाई करने जा रहा था आरोपी। गुड़गांव और फरीदाबाद पुलिस ने की संयुक्त कार्रवाई।

Danik Bhaskar | Jul 06, 2018, 04:48 PM IST

फरीदाबाद/गुड़गांव। ड्रग्स सप्लाई के खिलाफ फरीदाबाद व गुड़गांव पुलिस की संयुक्त कार्रवाई के में गुरुवार और शुक्रवार की दरमियानी रात को एक नाइजीरियन की गोली लगने से मौत हो गई। घटना फरीदाबाद की है। पुलिस का कहना है कि वे जब नाइजीरियन युवक को पकड़ने की कोशिश कर रहे थे तो उसने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी। उसे किसी तरह काबू किया गया तो धक्का-मुक्की के दौरान नाइजीरियन की पिस्टल से गोली चली, जो उसे ही लग गई। आनन-फानन में गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां उसकी मौत हो गई। पुलिस ने नाइजीरियन एंबेसी को सूचित कर दिया है। पुलिस ने मृतक के साथ एक अन्य नाइजीरियन उनके पास से बड़ी मात्रा में ड्रग्स और पिस्टल बरामद की है। पढ़िए क्या है पूरा मामला...

- गुड़गांव पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि गुड़गांव पुलिस को रात 2 बजे सूचना मिली थी कि ड्रग सप्लाई करने वाले नाइजीरियन फरीदाबाद सप्लाई करने जा रहे हैं।
- फरीदाबाद और गुड़गांव पुलिस ने संयुक्त अभियान के तहत गुरुग्राम -फरीदाबाद रोड एमवीएन मानव रचना यूनिवर्सिटी के समीप नाकेबंदी कर दी।
- पुलिस को एक ओला टैक्सी आते दिखी, जिसे रूकने का इशारा किया। टैक्सी रुकने के बाद दो विदेशी युवक टैक्सी से उतरे और पुलिस उन लोगों से पूछताछ करने लगी।
- पूछताछ में उनकी पहचान घाना निवासी चार्ल्स माइकल व नाइजीरियन इहचीकू इह्वनाचो के रूप में हुई।
- इसी दौरान नाइजीरियन इहचीकू इह्वनाचो पुलिस पर फायरिंग करते हुए वहां से भाग खड़ा हुआ जोकि अरावली की झाड़ियों में छिप गया।
- उसने वहां छिपकर भी पुलिस पर गोलियां चलाई। पुलिस ने उसे चारों तरफ से घेर कर पकड़ लिया।
- पुलिस जैसे ही उससे पिस्टल लेने की कोशिश करने लगी तो वह धक्का-मुक्की करने लगा। इसी धक्का-मुक्की में नाइजीरियन से गोली चल गई।
- यह गोली उसे खुद ही लग गई। घायल अवस्था में उसे फरीदाबाद की सेक्टर -21 स्थित एक निजी अस्पताल में लाया गया जहां पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

पिस्टल और ड्रग्स हुई बरामद
- पुलिस ने मृतक के दूसरे साथी को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं मृतक नाइजीरियन के पास से एक पिस्टल, बड़ी मात्रा में ड्रग्स बरामद हुई है।
- फरीदाबाद पुलिस के डीसीपी क्राइम लोकेंद्र सिंह का कहना हैं कि मारे गए नाइजीरियन के शव को पोस्टमार्टम के लिए बादशाह खान अस्पताल भिजवा दिया गया है।