Hindi News »Haryana »Gurgaon» कंपनी के सीवर के लिए खोदे गए गड्ढे में डूबने से बच्ची की मौत, दूसरा गंभीर

गुड़गांव में सीवर के लिए खोदे गए गड्ढे में भरा बारिश का पानी, दो बच्चे डूबे; एक की मौत दूसरे की हालत गंभीर

गांव धुनेला निवासी 9 वर्षीय रीता अपने पड़ोसी बच्चे 11 वर्षीय सुमित के साथ पढ़ाई करके अा रही थी

dainikbhaskar.com | Last Modified - Aug 12, 2018, 04:59 PM IST

गुड़गांव में सीवर के लिए खोदे गए गड्ढे में भरा बारिश का पानी, दो बच्चे डूबे; एक की मौत दूसरे की हालत गंभीर

सोहना(गुड़गांव)। सोहना में शनिवार को दो बच्चे सीवर के लिए खोदे गए एक गड्‌ढे में गिर गए। इनमें से एक की मौत हो गई, जबकि दूसरे की हालत गंभीर बनी हुई है। उसे पहले सोहना के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन यहां से गुड़गांव रेफर करना पड़ा। ये बच्चे पढ़कर घर लौट रहे थे और बारिश का पानी भरे होने के चलते गड्‌ढे का पता नहीं चला। बताया जा रहा है गड्‌ढा बीपीएल लोगों को दिए जाने वाले प्लॉटों को सीवर की सुविधा देने के लिए एक कंपनी के द्वारा खोदा गया था, जिसके आसपास कोई चेतावनीसूचक वगैरह भी नहीं लगाया गया था। इसी लापरवाही को ढके जाने की कोशिशें रविवार सुबह शुरू हो चुकी थी, वहीं पुलिस मामले की जांच की बात कह रही है।

- घटना गांव धुनेला के पास की है, जहां एक निजी कंपनी के द्वारा सीवर के लिए गड्‌ढा खोदा गया। इसके आसपास किसी तरह की कोई चेतावनी वगैरह भी नहीं लगाई गई थी। बारिश का पानी भर जाने की वजह से यह गड्‌ढा दिखाई नहीं दिया और इसमें दो बच्चे गिर गए। पता चलते ही लोगों ने आनन-फानन में इन्हें निकाला और अस्पताल पहुंचाया।

- गांव धुनेला निवासी 9 वर्षीय रीता अपने पड़ोसी बच्चे 11 वर्षीय सुमित के साथ पढ़ाई करके अा रही थी। रास्ते में जहां बीपीएल के लिए प्लॉट हैं। उसी के पास एक निजी कंपनी ने सीवर के लिए गड्ढा खोदा था, जिसमें बरसात का पानी भरा हुआ था, बच्चों का अचानक पैर फिसल गया और वे उस खड्डे में गिर गए वह इस दौरान 9 वर्षीय बच्ची की मौत हो गई।

- इस हादसे के बाद पुलिस ने परिजनों के बयान पर कंपनी संचालकों के खिलाफ पुलिस ने सेंट्रल पार्क कंपनी के खिलाफ धारा 304 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है, वहीं अपनी लापरवाही को ढकने के लिए कंपनी ने सुबह के समय गड्ढों पर खतरे के निशान पर खतरे की पट्टी लगानी शुरू कर दी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Gurgaon

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×