--Advertisement--

भास्कर न्यूज | हांसी

भास्कर न्यूज | हांसी हड़ताल के दौरान ही नहीं, गुरु रविदास जयंती पर बुधवार को सरकारी अवकाश के दौरान भी बड़ी संख्या...

Dainik Bhaskar

Feb 01, 2018, 03:20 AM IST
भास्कर न्यूज | हांसी
भास्कर न्यूज | हांसी

हड़ताल के दौरान ही नहीं, गुरु रविदास जयंती पर बुधवार को सरकारी अवकाश के दौरान भी बड़ी संख्या में प्राइवेट स्कूल खुले रहे। जानकारी मिलने पर शिक्षा विभाग की टीम ने निरीक्षण शुरू किया। एक स्कूल से दूसरे तक टीम के निरीक्षण की सूचना पहुंच गई। मगर तब तक टीम चार स्कूलों में पहुंचने में कामयाब हो गई।

सरकारी अवकाश के बावजूद प्राइवेट स्कूल खुले होने पर शिक्षा विभाग के अधिकारियों की टीम ने स्कूलों में औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान शहर के चार स्कूल खुले मिले। स्कूलों में छापे के दौरान अन्य स्कूलों ने बच्चों की जल्दी छुट्‌टी कर दी गई। शिक्षा विभाग खुले हुए स्कूलों को नोटिस भेजेगा। संत रविदास जयंती पर सरकार की तरफ से अवकाश था। अवकाश के चलते शिक्षा विभाग द्वारा सभी सरकारी व प्राइवेट स्कूलों को स्कूलों की छुट्‌टी करने के लिए आदेश दिए थे। साथ ही कहा गया था कि पहले भी कई सरकारी छुटि्टयों पर प्राइवेट स्कूल खुले पाए गए। लेकिन अब सरकारी आदेशों के अनुसार बुधवार को स्कूल की छुट्‌टी रहेगी। लेकिन प्राइवेट स्कूलों ने सरकारी आदेशों की कोई परवाह नहीं की।

अवकाश के दौरान सरकारी स्कूल तो पूरी तरह से बंद रहे। लेकिन प्राइवेट स्कूल खुले रहे। प्राइवेट स्कूल खुले रहने की सूचना पर शिक्षा विभाग के अधिकारियों द्वारा निरीक्षण किया गया। कई स्कूल खुले थे। स्कूलों में छापे मारे जाने की सूचना अन्य स्कूलों को मिल गई।

X
भास्कर न्यूज | हांसी
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..