• Home
  • Haryana News
  • Hansi
  • अतिक्रमण हटाने को नप ने गठित की स्पेशल टीम
--Advertisement--

अतिक्रमण हटाने को नप ने गठित की स्पेशल टीम

अतिक्रमण हटाने में बार-बार नाकाम रहने के बाद नगर परिषद प्रशासन ने नई रणनीति तैयार की है। बाजारों से अतिक्रमण हटाने...

Danik Bhaskar | May 03, 2018, 02:30 AM IST
अतिक्रमण हटाने में बार-बार नाकाम रहने के बाद नगर परिषद प्रशासन ने नई रणनीति तैयार की है। बाजारों से अतिक्रमण हटाने के लिए स्थाई टीम का गठन किया गया है। टीम में 12 अधिकारी और कर्मचारी शामिल किए गए हैं। टीम ने बुधवार को अभियान शुरू कर दिया। टीम बाजारों में रोजाना अभियान चलाएगी। पहले दिन प्रमुख बाजारों में बाहर रखा सामान कब्जे में लिया गया।

अभियान के दौरान दुकानों के बाहर रखे सामान को कब्जे में लिया गया गया। दो ट्राली सामान कब्जे में ली गई। परिषद द्वारा उमरा गेट, बजरिया चौक, प्रताप बाजार, बड़सी गेट, तिकोना पार्क, पुराना बस स्टैंड, भगत सिंह रोड़ में अभियान चलाया गया। टीम के सदस्यों ने दुकानों के बाहर रखे सामान को जब्त किया। दुकानदारों ने अपना सामान बचाने की भी कोशिश की। वहीं, परिषद कर्मियों को आता देख दुकानदारों ने सामान को दुकानों के अंदर रख लिया। हालांकि इस दौरान कुछ सामान नहीं बचा पाए।

अभियान नगर परिषद के सेनेटरी इंस्पेक्टर दीपक झांब व सफाई दरोगा सोनू चंदा की अगुवाई में चलाया जाएगा। परिषद द्वारा बीच-बीच में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया जाता है। लेकिन लगातार अभियान न चलने से स्थिति सुधर नहीं रही। परिषद कुछ दिन तक अभियान चलाती है व फिर भूल जाती है। ऐसे में बाजार की सड़कों पर अतिक्रमण कम नहीं होता। हालात जैसे के तैसे बने रहते हैं। परिषद के कार्यकारी अधिकारी अरविंद बाल्यान कई बार दावा कर चुके हैं कि शहर को अतिक्रमण मुक्त बनाएंगे।