Hindi News »Haryana »Ambala» Bayo Toilet Planted In Trains

रेलवे ट्रेनों में लगा रहा बाॅयो टॉयलेट, जानकारी के अभाव में यात्री कर रहे सुविधा का दुरुपयोग

रेलवे ने फैसला किया है कि 2018 तक सभी ट्रेनों व कार्यालयों को बॉयो टायलेट्स से लैस कर दिया जाएगा।

BHASKAR NEWS | Last Modified - Nov 17, 2017, 08:11 AM IST

रेलवे ट्रेनों में लगा रहा बाॅयो टॉयलेट, जानकारी के अभाव में यात्री कर रहे सुविधा का दुरुपयोग

अम्बाला | वातावरण स्वच्छ रखने व ट्रैक साफ रखने के लिए रेलवे ने फैसला किया है कि 2018 तक सभी ट्रेनों व कार्यालयों को बॉयो टायलेट्स से लैस कर दिया जाएगा। इसकी शुरुआत अम्बाला मंडल कार्यालय सहित कैंट स्टेशन से निकलने वाली अधिकांश ट्रेनों में की गई है। लेकिन यात्री इस सेवा का दुरुपयोग करने लग गए हैं, इस कारण कैरिज विभाग द्वारा यात्रियों को जागरूक करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। कैरिज निरीक्षक सुदर्शन कुमार दत्ता के नेतृत्व में एक जागरुकता अभियान चलाया गया। रेलवे स्टेशन पर आई सचखंड सहित दर्जन गाड़ियों में यात्रियों को जागरूक करते हुए बॉयो टायलेट्स के उपयोग बारे विस्तृत जानकारी दी गई।
इस दौरान यात्रियों को टायलेट्स साफ रखने व डस्टबिन में सामान गिराने के लिए भी जागरूक किया गया। अधिकारियों ने बताया कि अगर यात्रियों ने जल्द ही अपनी कार्यशैली को नहीं सुधारा तो टायलेट्स की गंदगी कोच तक पहुंच जाएगी और बदबू से सफर करना दूभर हो जाएगा।

^यात्रियों को सुविधा प्रदान करने के लिए व स्वच्छता को ध्यान में रखते हुए रेलवे द्वारा सभी ट्रेनों में बॉयो टॉयलेट्स लगाए जा रहे हैं। यात्रियों को बॉयो टॉयलेट्स का सही उपयोग करने के लिए ही ट्रेनों में जागरुकता अभियान चलाया जा रहा है।
विजय कुमार धुप्पड़, एसएसई कैरिज एंड वैगन अम्बाला।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Haryana News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: relovee trenon mein lgaaa raha baaeyo toilet, jaankari ke abhaav mein yaatri kar rahe suvidhaa ka durupyoga
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Ambala

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×