Hindi News »Haryana »Hisar» Fraud Inname Of KBC

हिसार में केबीसी के नाम पर 2.67 करोड़ की लॉटरी का लालच देकर 29 लाख रु की ठगी

केबीसी के नाम पर किसान से 29 लाख की ठगी का मामला सामने आया है।

शैलेंद्र शर्मा | Last Modified - Dec 17, 2017, 06:59 AM IST

हिसार.केबीसी के नाम पर किसान से 29 लाख की ठगी का मामला सामने आया है। 2.67 करोड़ की लॉटरी का लालच देकर 30 अलग-अलग बैंक खातों में रकम जमा कराई गई। किसान ने एसपी को शिकायत दी है। हिसार के गांव सरसाना निवासी गोपीचंद्र ने बताया कि मार्च में उसके पास एक कॉल आया। कॉल करने वाले ने खुद का नाम राणा प्रताप बताया। उसने कहा कि वह कौन बनेगा करोड़पति (केबीसी) से बोल रहा है और आपकी 2.67 करोड़ रुपए की लॉटरी लगी है। इसके लिए 50 हजार रुपए जमा कराने को कहा। इस पर गोपीचंद्र ने 20 जून को 50 हजार रुपए जमा करा दिए। इसके बाद ठगों ने अलग-अलग नंबरों से 62 बार फोन कर 29 लाख 28 हजार 568 रु. जमा करा लिए। अब भी रकम जमा कराने लिए कॉल कर लालच दिया जा रहा है। एसपी के निर्देश पर बालसमंद चौकी प्रभारी संदीप को जांच सौंपी गई है।

किसान से 30 बैंक खातों में जमा कराई रकम, जिन नंबरों से कॉल आई, उनमें दो नंबर पीएनबी की हेल्पलाइन के

गोपीचंद्र ने बताया कि ठगों ने कॉल करने के लिए 8 नंबरों का इस्तेमाल किया। इसमें अधिकांश नंबर पाक के शो हुए। उनका नंबर 092 से शुरू होता है। दो नंबर पीएनबी के हेल्पलाइन के शो हो रहे हैं। गोपीचंद्र ने पंजाब नेशनल बैंक के 20, एसबीआई के 9 और आईसीआईसीआई के एक खाते में रकम जमा कराई। गोपीचंद्र का कहना है कि उसके हिस्से एक एकड़ जमीन आती है। उसने लालच में आकर रिश्तेदार और साथियों से कर्ज लेकर रकम जमा कराई।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Haryana News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: hisaar mein kebeesi ke naam par 2.67 karoड़ ki lotri ka laalch dekar 29 laakh ru ki thgai
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Hisar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×