हिसार

--Advertisement--

सीबीआई ने सिरसा डेरे में सिक्योरिटी इंचार्ज हैप्पी व पीए राकेश से की 2 घंटे पूछताछ

गुरमीत सिंह के पूर्व ड्राइवर खट्‌टा सिंह को सीबीआई डेरा में लेकर आई थी।

Danik Bhaskar

Jan 17, 2018, 05:29 AM IST

सिरसा. डेरा प्रकरण में पंचकूला और सिरसा में हुई हिंसा के मामले में गिरफ्तार हुए डेरा प्रमुख गुरमीत सिंह की सिक्योरिटी के इंचार्ज कर्मजीत सिंह उर्फ हैप्पी व पीए राकेश कुमार को सिरसा एसआईटी प्रोडक्शन वारंट पर पंचकूला से सिरसा लेकर आई है।

सिरसा सिटी थाना के प्रभारी रामसिंह बिश्नोई ने बताया कि दोनों आरोपी हिंसा से पहले हुई डेरा सच्चा सौदा में मीटिंग का हिस्सा थे। कर्मजीत पंजाब पुलिस का जवान है। उसकी बिना परमिशन के कोई भी गुरमीत सिंह से नहीं मिल सकता था। दोनों को कोर्ट में पेश करके तीन दिन का रिमांड लिया है।

400 साधू नपुंसक बनाने का मामला
गुरमीत राम रहीम की रहस्यमयी गुफा में सीबीआई की टीम सोमवार के दिन एंट्री करने में कामयाब नहीं हो सकी थी। बाबा की गुफा की चाबी रखने वाले राजदार टीम को देखकर भूमिगत हो गए थे। सीबीआई की टीम ने दूसरे दिन मंगलवार को फिर डेरे में दस्तक दी। गुफा को खुलवाया और उसमें जाकर जांच पड़ताल की। इसके अलावा पूर्व में डेरा के प्रेमी रहे गुरदास तूर से भी सीबीआई की टीम ने पूछताछ की। उसे डेरा की गुफा में ले जाकर निशानदेही करवाई है। यहां बता दें कि सोमवार को सरकारी गवाह बने गुरमीत सिंह के पूर्व ड्राइवर खट्‌टा सिंह को सीबीआई डेरा में लेकर आई थी।

नैन के खिलाफ आज जारी हो सकता है वारंट
डेरा सच्चा सौदा के वाइस चेयरमैन डॉ. पीआर नैन पिछले कई दिनों से फरार है। ऐसे में पुलिस कभी भी पीआर नैन के खिलाफ गिरफ्तारी का वारंट जारी कर सकती है। पता चला है कि बुधवार को सिरसा एसआईटी पीआर नैन के खिलाफ वारंट जारी कर सकती है।

Click to listen..