हिसार

--Advertisement--

खुद को हाईकोर्ट का जस्टिस बता फोन पर जज से कहा-12 आवेदक भर्ती करो

पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट का जस्टिस बताते हुए पंजाब के 10-12 आवेदकों के सलेक्शन करने की बात कही।

Danik Bhaskar

Jan 21, 2018, 08:33 AM IST

हिसार. जिला न्यायालय में चतुर्थ श्रेणी कर्मियों की भर्ती प्रक्रिया के दौरान जिला जज के सुपरिटेंडेंट को लैंडलाइन पर आई एक कॉल ने सभी को हैरान कर दिया। फोन करने वाले ने खुद को पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट का जस्टिस बताते हुए पंजाब के 10-12 आवेदकों के सलेक्शन करने की बात कही। फोन कॉल की जांच कराई गई तो पोल खुल गई। पुलिस ने रेड कर आरोपी को काबू कर लिया। प्रकरण में पुलिस ने न्यायालय के सुपरिडेंटेंट की शिकायत पर आरोपी युवक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। शनिवार को पुलिस ने आरोपी को अदालत में पेश किया। जहां से पूछताछ और आवेदकों से पैसे लिए जाने की जानकारी के लिए उसे तीन दिन के रिमांड पर लिया है।

न्यायालय में चतुर्थ कर्मचारियों 17 पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू हुई थी। इसके लिए 14 हजार से अधिक आवेदक बुलाए गए थे। इन आवेदकों के 14 जनवरी तक साक्षात्कार चले। इस प्रक्रिया में कई राज्यों से आवेदकों ने आवेदन किया था। पुलिस ने बताया कि प्रक्रिया के शुरुआत में ही जिला जज एवं सत्र न्यायाधीश के सुपरटेंडेेंट के फोन पर कॉल आई। कॉल करने वाले अपने हाईकोेर्ट जज अहलूवालिया बताया। कहा-मुक्तसर के 10-12 आवेदक इन्हें भर्ती करा देना। इसके बाद फोन कट गया।

आवेदकों से भर्ती के लिए पैसे लेने की जांच जारी

पुलिस ने आरोपी गुरुमेल को अदालत से तीन दिन के रिमांड पर लिया है। पुलिस जहां उससे किसी बड़े गैंग से जुड़े होने के साथ साथ आवेदकों से पैसे लिए जाने की भी जांच कर रही है।

Click to listen..