हिसार

--Advertisement--

CM खट्‌टर का कांग्रेस पर निशाना, बोले- कांग्रेस का हर नेता भ्रष्टाचार में रहा लिप्त

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्‌टर ने कहा कि कांग्रेस का हर नेता भ्रष्टाचार में लिप्त रहा है।

Dainik Bhaskar

Dec 03, 2017, 07:27 AM IST
CM Khattar targets Congress

हिसार। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्‌टर ने कहा कि कांग्रेस का हर नेता भ्रष्टाचार में लिप्त रहा है। जबकि हमने सूचना-प्रोद्यौगिकी ऑनलाइन के जरिए पारदर्शी व्यवस्था से भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने की पहल की है। उन्होंने दावा किया कि भाजपा का कोई नेता भ्रष्टाचार में संलिप्त नहीं है। उन्होंने उपस्थित अधिकारियों को भी चेतावनी देते हुए कहा कि सरकारी कार्यों के लिए किसी की जेब से पैसे निकलवा कर अपने अधिकारों का दुरुपयोग करने वाले अधिकारियो के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। मुख्यमंत्री शनिवार को पंचकूला में लघु सचिवालय भवन के उद्घाटन अवसर पर लोगों को संबोधित कर रहे थे।

अनुमान से कम पैसा हुआ खर्च

-सीेएम ने कहा कि लघु सचिवालय के इस भवन के निर्माण का अनुमान 41 करोड़ रुपए का था जबकि 26 करोड़ रुपए में ही तैयार हो गया है। 15 करोड़ रूपए की बचत हुई। इसी प्रकार झज्जर में नये बस स्टैंड के निर्माण पर 10 करोड़ रुपए की बचत हुई थी। उन्होंने कहा कि यह तो केवल मात्र दो बड़ उदघाटन हैं, हर स्तर पर भ्रष्टाचार कम हुआ है।

- सीएम ने एक बार फिर दोहराया कि प्रदेश पर लगे कन्या भ्रूण हत्या के कलंक को हमने तीन साल में धोया है। सरकारी नौकरी मैरिट योग्यता के आधार पर देने के सरकार के निर्णय का संदेश युवाओं तक गया है और आज कोचिंग सेंटरों में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए भीड़ लग रही है।

- उन्होंने कहा कि आने वाले दो वर्षों में दो लाख युवाओं के लिए रोजगार के अवसर बनाना उनका लक्ष्य है। गुड़गांव में हुए इनवेस्टर्स समिट के दौरान 650 समझोते ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए गए थे और इनमें से 150 निवेशकों ने अपनी इकाइयां स्थापित की हैं तथा 80 हजार करोड़ रुपए का निवेश हुआ है। शेष समझोते भी विभिन्न प्रक्रियाओं में विचाराधीन हैं। मुख्य संचेतक एवं पंचकूला विधायक ज्ञानचंद गुप्ता ने सीएम का आभार जताया।
- परिहवन मंत्री कृष्ण लाल पंवार ने कहा कि मोरनी के पहाड़ी क्षेत्र में हरियाणा परिवहन की मिनी बस सेवा आरंभ की जाएंगी। 125 मिनी बस खरीद के आदेश दे दिए गए हैं। मार्च 2018 तक हरियाणा राज्य परिवहन के बेड़े में 600 बसें शामिल की जाएंगी।

X
CM Khattar targets Congress
Click to listen..