हिसार

--Advertisement--

11 सालों से खुले आसमान के तले सोने वालों को गर्म कपड़े बांट रहे डीएसपी

सिरसा के डीएसपी अजय शर्मा सर्द रातों में कानून व्यवस्था बनाने के साथ ही जरूरतमंदों कंबल-रजाई भी बांटते हैं।

Danik Bhaskar

Jan 08, 2018, 06:40 AM IST

सिरसा. सिरसा के डीएसपी अजय शर्मा सर्द रातों में कानून व्यवस्था बनाने के साथ ही जरूरतमंदों कंबल-रजाई भी बांटते हैं। वे ऐसा पिछले 11 सालों से कर रहे हैं। विभागीय कर्मचारियों की मानें तो अब तक करीब 2 हजार से ज्यादा कंबल-रजाई बांट चुके हैं। हर साल करीब 200 गर्म पकड़े बांटते हैं। ड्यूटी के बाद वे रात को सर्दी के मौसम में शहर में निकलते हैं। पार्क, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड और फुटपाथ पर ऐसे लोग तलाशते हैं, जो जमीन पर ठंड में सोने को मजबूर हैं। उन्हें रैन बसेराें में जाने के लिए प्रेरित करते हैं। साथ ही कंबल या रजाई देते हैं। वे अपनी गाड़ी में ही कंबल-रजाई-स्वेटर जर्सी रखते हैं। पहले वे सिरसा में इंस्पेक्टर थे। 8 साल से सिरसा सीआईडी विभाग के इंचार्ज थे। अब पदोन्नत कर डीएसपी बनाया है।

विभागीय जवान ने बताया कि एक बार अजय शर्मा को रास्ते में एक बुजुर्ग ठंड से कांपता दिखा तो उसे अपनी जर्सी उतारकर पहनाई और अगले दिन कंबल-रजाई भी दी।


अजय शर्मा शहर की सबसे बड़ी श्री गोशाला में बीमार गोवंश की सेवा भी करते हैं। उन्हें चारा डालना, दवाई लगाना, पट्टी करना जैसे कार्य करके आते हैं। यहां भी वे पिछले 11 सालों से लगातार जा रहे हैं। उन्हें जहां भी गोसेवा के लिए बुलाया जाता है वे हाजिर रहते हैं।

Click to listen..