Hindi News »Haryana »Hisar» Hisar Player Win Five Medal

कॉमनवेल्थ कुश्ती चैंपियनशिप में छाए हिसार के खिलाड़ी, दो गोल्ड सहित पांच पदक जीते

साउथ अफ्रीका के जोहांसबर्ग में आयोजित कॉमनवेल्थ कुश्ती चैंपियनशिप में अपनी खेल प्रतिभा का लोहा मनवाया।

Bhaskar news | Last Modified - Dec 18, 2017, 07:50 AM IST

कॉमनवेल्थ कुश्ती चैंपियनशिप में छाए हिसार के खिलाड़ी, दो गोल्ड सहित पांच पदक जीते

हिसार। हिसारके खिलाड़ियों ने साउथ अफ्रीका के जोहांसबर्ग में आयोजित कॉमनवेल्थ कुश्ती चैंपियनशिप में अपनी खेल प्रतिभा का लोहा मनवाया। साउथ अफ्रीका में 14 से 17 दिसंबर तक आयोजित प्रतियोगिता में विभिन्न भारवर्ग में हिसार के खिलाड़ियों ने दो स्वर्ण सहित 5 पदक हासिल किए। खिलाड़ियों की जीत पर सांसद दुष्यंत चौटाला और खिलाड़ियों के कोचों ने खिलाड़ियों को जीत की बधाई दी।


72 किलो वर्ग में हिसार की किरण गोदारा ने प्रतिद्वंद्वी नाइजीरियन खिलाड़ी को फाइनल में पराजित कर स्वर्ण पदक हासिल किया। पूजा ढांडा ने 57 किलोग्राम भारवर्ग में फाइनल में अपने ही देश की खिलाड़ी संगीता को पराजित कर स्वर्ण पदक हासिल किया। पूजा ने सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड की पहलवान को एक तरफा (10-0) से पराजित किया। गांव घिराय की बेटी निर्मला बूरा ने सिल्वर पदक हासिल किया। निर्मला बूरा ने अपने ही देश की खिलाड़ी को पराजित कर सिल्वर पदक अपने नाम किया। इसके अलावा सिसाय की पूजा सिहाग और रविता ने अपने अपने भारवर्ग में सिल्वर पदक हासिल किए। कोच विष्णुदास ने कहा कि हिसार के 5 खिलाड़ियों ने साउथ अफ्रीका में पदक हासिल कर देश को सम्मान दिलाया है। खिलाड़ियों ने 2 स्वर्ण 3 सिल्वर पदक हासिल किए। इनेलो नेता एडवोकेट मंदीप बिश्नोई, खेल निदेशक जगदीप सिंह, किरण गोदारा के कोच विष्णुदास, निर्मला बूरा के पिता ईश्वर सिंह, सरपंच राजेश बूरा, अजमेर ढांडा, पूर्व डीएसओ सुभाष चंद्र सोनी ने खिलाड़ियों को जीत पर बधाई दी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Hisar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×