Hindi News »Haryana News »Hisar» Hisar Player Win Five Medal

कॉमनवेल्थ कुश्ती चैंपियनशिप में छाए हिसार के खिलाड़ी, दो गोल्ड सहित पांच पदक जीते

Bhaskar news | Last Modified - Dec 18, 2017, 07:50 AM IST

साउथ अफ्रीका के जोहांसबर्ग में आयोजित कॉमनवेल्थ कुश्ती चैंपियनशिप में अपनी खेल प्रतिभा का लोहा मनवाया।
कॉमनवेल्थ कुश्ती चैंपियनशिप में छाए हिसार के खिलाड़ी, दो गोल्ड सहित पांच पदक जीते

हिसार। हिसारके खिलाड़ियों ने साउथ अफ्रीका के जोहांसबर्ग में आयोजित कॉमनवेल्थ कुश्ती चैंपियनशिप में अपनी खेल प्रतिभा का लोहा मनवाया। साउथ अफ्रीका में 14 से 17 दिसंबर तक आयोजित प्रतियोगिता में विभिन्न भारवर्ग में हिसार के खिलाड़ियों ने दो स्वर्ण सहित 5 पदक हासिल किए। खिलाड़ियों की जीत पर सांसद दुष्यंत चौटाला और खिलाड़ियों के कोचों ने खिलाड़ियों को जीत की बधाई दी।


72 किलो वर्ग में हिसार की किरण गोदारा ने प्रतिद्वंद्वी नाइजीरियन खिलाड़ी को फाइनल में पराजित कर स्वर्ण पदक हासिल किया। पूजा ढांडा ने 57 किलोग्राम भारवर्ग में फाइनल में अपने ही देश की खिलाड़ी संगीता को पराजित कर स्वर्ण पदक हासिल किया। पूजा ने सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड की पहलवान को एक तरफा (10-0) से पराजित किया। गांव घिराय की बेटी निर्मला बूरा ने सिल्वर पदक हासिल किया। निर्मला बूरा ने अपने ही देश की खिलाड़ी को पराजित कर सिल्वर पदक अपने नाम किया। इसके अलावा सिसाय की पूजा सिहाग और रविता ने अपने अपने भारवर्ग में सिल्वर पदक हासिल किए। कोच विष्णुदास ने कहा कि हिसार के 5 खिलाड़ियों ने साउथ अफ्रीका में पदक हासिल कर देश को सम्मान दिलाया है। खिलाड़ियों ने 2 स्वर्ण 3 सिल्वर पदक हासिल किए। इनेलो नेता एडवोकेट मंदीप बिश्नोई, खेल निदेशक जगदीप सिंह, किरण गोदारा के कोच विष्णुदास, निर्मला बूरा के पिता ईश्वर सिंह, सरपंच राजेश बूरा, अजमेर ढांडा, पूर्व डीएसओ सुभाष चंद्र सोनी ने खिलाड़ियों को जीत पर बधाई दी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Haryana News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: komnvelth kushti chainpiynship mein chhaae hisaar ke khilaaड़i, do gaold shit Panch pdk jeete
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

      रिजल्ट शेयर करें:

      More From Hisar

        Trending

        Live Hindi News

        0
        ×