--Advertisement--

3 चैंपियन को चित कर जीत लिए 21 लाख, लगी थी 10 लाख रुपए की बोली

प्रो रेस्लिंग लीग के थर्ड सीजन में पूजा ढांडा ने पंजाब रॉयल्स की अोर से खेलते हुए 21 लाख का कैश अवॉर्ड जीता।

Dainik Bhaskar

Feb 09, 2018, 03:46 AM IST
पूजा ढांडा को पिछले साल रिलीज हुई मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान की फिल्म दंगल के लिए ऑफर मिला था। पूजा ढांडा को पिछले साल रिलीज हुई मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान की फिल्म दंगल के लिए ऑफर मिला था।

हिसार. दिल्ली में हुई प्रो रेस्लिंग लीग के थर्ड सीजन में पूजा ढांडा ने पंजाब रॉयल्स की अोर से खेलते हुए 21 लाख का कैश अवॉर्ड जीता। खास बात यह रही कि पंजाब रॉयल ने पूजा ढांडा के लिए दस लाख की बोली लगाई थी, मगर पूजा ने लगभग सभी मुकाबलों में तीन चैंपियन रेसलर्स को मात देते हुए पंजाब रॉयल्स को ओवरऑल खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभाई। 21 लाख का कैश अवॉर्ड देकर किया सम्मानित...

- इससे खुश होकर पंजाब रॉयल्स ने पूजा को दस लाख की बजाए 21 लाख का कैश अवॉर्ड देकर सम्मानित किया।

- पूजा की बदौलत पंजाब रॉयल्स की टीम ने हरियाणा हैमर्स को 6-3 से शिकस्त देते हुए कुश्ती लीग सीजन थ्री का खिताब जीता।

- इसमें पंजाब रॉयल्स की तरफ से खेलते हुए पूजा ढांडा ने 57 केजीवेट में हरियाणा हैंबर की ओलिंपिक चैंपियन हेलेन मारूलिस को शिकस्त देते हुए अगले राउंड में जगह बनाई।

- इसमें पूजा ढांडा ने नाइजीरिया की पहलवान और मुंबई महारथी टीम की खिलाड़ी वर्ल्ड चैंपियन की सिल्वर मेडल विनर रही ओडूनायो को 4-2 से फेरबदल करते हुए चित किया।

अगले राउंड के सेमीफाइनल में पूजा ढांडा ने वीर मराठा की पहलवान मारवा आमरी को चित कर फाइनल में पहुंची। फाइनल में पूजा ढांडा ने हरियाणा हैमर्स की पहलवान हेलेन मारूलिस को फिर से मात दी।

पूजा ढांडा मूल रुप से बुडाना गांव की है। पूजा ढांडा मूल रुप से बुडाना गांव की है।
2011 में हंगरी में हुई वर्ल्ड कैडेट रेसलिंग चैंपियनशिप में सिल्वर पदक। 2011 में हंगरी में हुई वर्ल्ड कैडेट रेसलिंग चैंपियनशिप में सिल्वर पदक।
2014 में कजाकिस्तान में हुई सीनियर एशियाई चैंपियनशिप में कांस्य पदक हासिल किया। 2014 में कजाकिस्तान में हुई सीनियर एशियाई चैंपियनशिप में कांस्य पदक हासिल किया।
2017 में साउथ अफ्रीका में हुई कॉमनवेल्थ रेसलिंग में स्वर्ण पदक हासिल किया। 2017 में साउथ अफ्रीका में हुई कॉमनवेल्थ रेसलिंग में स्वर्ण पदक हासिल किया।
2012 में कजाकिस्तान में हुई जूनियर एशिया रेसलिंग चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक। 2012 में कजाकिस्तान में हुई जूनियर एशिया रेसलिंग चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक।
पूजा को  प्रो रेसलिंग में वापसी करने का मौका मिला। पूजा को प्रो रेसलिंग में वापसी करने का मौका मिला।
पूजा पिता फार्म में ट्रैक्टर ड्राइवर हैं। करीब ढाई साल पहले 2015 में पूजा को लखनऊ ट्रेनिंग के दौरान घुटने में चोट लग गई थी। इसके कारण डॉक्टर्स ने उसे खेलने से मना कर दिया था। पूजा पिता फार्म में ट्रैक्टर ड्राइवर हैं। करीब ढाई साल पहले 2015 में पूजा को लखनऊ ट्रेनिंग के दौरान घुटने में चोट लग गई थी। इसके कारण डॉक्टर्स ने उसे खेलने से मना कर दिया था।
X
पूजा ढांडा को पिछले साल रिलीज हुई मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान की फिल्म दंगल के लिए ऑफर मिला था।पूजा ढांडा को पिछले साल रिलीज हुई मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान की फिल्म दंगल के लिए ऑफर मिला था।
पूजा ढांडा मूल रुप से बुडाना गांव की है।पूजा ढांडा मूल रुप से बुडाना गांव की है।
2011 में हंगरी में हुई वर्ल्ड कैडेट रेसलिंग चैंपियनशिप में सिल्वर पदक।2011 में हंगरी में हुई वर्ल्ड कैडेट रेसलिंग चैंपियनशिप में सिल्वर पदक।
2014 में कजाकिस्तान में हुई सीनियर एशियाई चैंपियनशिप में कांस्य पदक हासिल किया।2014 में कजाकिस्तान में हुई सीनियर एशियाई चैंपियनशिप में कांस्य पदक हासिल किया।
2017 में साउथ अफ्रीका में हुई कॉमनवेल्थ रेसलिंग में स्वर्ण पदक हासिल किया।2017 में साउथ अफ्रीका में हुई कॉमनवेल्थ रेसलिंग में स्वर्ण पदक हासिल किया।
2012 में कजाकिस्तान में हुई जूनियर एशिया रेसलिंग चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक।2012 में कजाकिस्तान में हुई जूनियर एशिया रेसलिंग चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक।
पूजा को  प्रो रेसलिंग में वापसी करने का मौका मिला।पूजा को प्रो रेसलिंग में वापसी करने का मौका मिला।
पूजा पिता फार्म में ट्रैक्टर ड्राइवर हैं। करीब ढाई साल पहले 2015 में पूजा को लखनऊ ट्रेनिंग के दौरान घुटने में चोट लग गई थी। इसके कारण डॉक्टर्स ने उसे खेलने से मना कर दिया था।पूजा पिता फार्म में ट्रैक्टर ड्राइवर हैं। करीब ढाई साल पहले 2015 में पूजा को लखनऊ ट्रेनिंग के दौरान घुटने में चोट लग गई थी। इसके कारण डॉक्टर्स ने उसे खेलने से मना कर दिया था।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..