--Advertisement--

पक्के कर्मचारियों का 31 लाख कच्चे का 10 लाख का होगा बीमा

उत्तर बिजली निगम कर्मियों का फ्री में होगा लाइफ इंश्योरेंस।

Dainik Bhaskar

Dec 03, 2017, 07:17 AM IST
Life Insurance Corporation will have free life insurance personne

करनाल(अंबाला)। प्रदेश में उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम के कर्मचारियों का अब फ्री में 31 लाख रुपए का लाइफ इंश्योरेंस होगा। पक्के कर्मचारियों के साथ कच्चे कर्मचारियों को भी कवर किया है। कच्चे कर्मचारियों का 10 लाख रुपए का बीमा होगा।

एकाउंट के साथ मिलेंगी यह व्यवस्था

- कर्मचारियों को ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स में सेलरी एकाउंट के साथ यह व्यवस्था मिलेगी। नए साल में पहली तनख्वाह सभी बिजली कर्मचारियों को इसी बैंक से मिलेगी। पक्के कर्मियों की ड्यूटी के दौरान एक्सीडेंटल डेथ पर आश्रित को 31 लाख रुपए और काॅन्ट्रेक्ट पर लगे कर्मचारियों की एक्सीडेंटल डेथ पर आश्रित 10 लाख रुपए का बीमा क्लेम मिलेगा।

- निगम के मुख्यालय की ओर से सभी सर्कलों में इस बारे में पत्र भेजा गया है। उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम, करनाल के एसई एके रहेजा ने बताया कि कर्मचारियों को जनवरी में सैलरी ओबीसी बैंक के जरिए दी जाएगी। इसके लिए कार्रवाई चल रही है। रेगुलर कर्मचारियों के साथ कांट्रेक्ट पर लगे कर्मियों को भी एक्सीडेंटल बीमा के तहत कवर किया गया है।
- बिजली निगम ने निगम के कर्मचारियों के साथ काम करते वक्त एक्सीडेंट की घटनाओं के मद्देनजर यह कदम उठाया है। कर्मचारियों को 10 लाख रुपए तक के बैंक लोन की फैसिलिटी भी मिलेगी।

- कर्मियों को किसी भी प्रकार की फॉर्मेलिटीज के झंझट में फंसने की जरूरत नहीं रहेगी। इस लोन के तहत कर्मचारी होमलोन, कार लोन पर्सनल लोन आसानी से प्राप्त कर सकेगा। ओबीसी से 20 प्रतिशत डिस्काउंट के साथ लॉकर की सुविधा भी प्राप्त होगी। इस बैंक में सेलरी अकाउंट होने पर ट्रांजिक्शन चार्ज भी नहीं लगेगा। कर्मचारियों को कई अन्य सुविधा बैंक के माध्यम से नि:शुल्क दी जाएंगी।

X
Life Insurance Corporation will have free life insurance personne
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..